Home Entertainment इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ सैमसंग 21 मई को लॉन्च करेगा ये स्मार्टफोन

इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ सैमसंग 21 मई को लॉन्च करेगा ये स्मार्टफोन

99
0

सैमसंग भारत में कुछ नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की तैयारी में है. इन स्मार्टफोन्स की खासियत इनमें दी गई इनफिनिटी डिस्प्ले होगी. ये स्मार्टफोन्स मिड रेंज होंगे और शाओमी जैसी कंपनियों जिनका मिड रेंज सेंगमेंट में दबदबा है उन्हें टक्कर दे सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी Galaxy A और Galaxy J सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. सैमसंग दो स्मार्टफोन 21 मई को लॉन्च कर सकती है.

इसके अलावा खबर ये भी है कि कंपनी जल्द ही भारत में Galaxy J4 और Galaxy J6 लॉन्च करेगी. हालांकि ये बाद में लॉन्च किए जाएंगे.  आपको बता दें कि सैमसंग इन दोनों स्मार्टफोन्स की कीमतों को आक्रामक रखना चाहेगी और उम्मीद है कि ये 25 हजार रुपये अंदर होंगे. मुमकिन है, ये 20 हजार रुपये तक के भी हों. क्योंकि भारतीय बाजार में इस सेग्मेंट फिलहाल सैमसंग को दूसरी कंपनियां टक्कर दे रही हैं.

Galaxy A6 सीरीज स्मार्टफोन साउथ कोरिया में पहले से ही पेश हो चुका है. अगर कंपनी इसे भारत लाती है तो हम आपको इस स्मार्टफन के स्पेसिफिकेशन बताते हैं. Galaxy A6+ में 6 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है और ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:5:9 का है. इसमें ऑक्टाकोर प्रोसेसर है साथ ही दो वेरिएंट मिलेंगे. एक में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल मेमोरी है, जबकि दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है.

इन दोनों ही वेरिएंट में Android 8.0 ओरियो पर आधारित ओएस दिया गया है. फोटोग्राफी के लिए Galaxy A6 में 16मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.7 है. इसका दूसरा वेरिएंट A6+ इसमें आपको डुअल रियर कैमरा मिलता है. इनमें से एक 16 मेगापिक्सल का सेंसर है, जबकि दूसरा 5 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. हालांकि Galaxy A6 में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर दिया गया है.

Galaxy A6+ की बैटरी 3,500mAh की है, जबकि Galaxy A6 में 3,000mAh की बैटरी दी गई है. अगर भारत में ये दोनों स्मार्टफोन्स लॉन्च होते हैं तो कहीं न कहीं इनकी कीमतें इन दोनों ही स्मार्टफोन भाग्य तय करेंगी.