Home Entertainment PCO में नौकरी से ठंडे की बोतल बेचने तक, काफी संघर्ष कर...

PCO में नौकरी से ठंडे की बोतल बेचने तक, काफी संघर्ष कर गुजरे हैं कपिल

126
0

कपिल शर्मा, एक ऐसा नाम है जिसने जिंदगी के हर पहलु को जिया है. अगर हम खबरों की माने तो उनके नए शो द फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा पर शायद ताला लग सकता है. कुछ सालो पहले, अमृतसर का रहने वाला एक छोटा सा लड़का सपनो की नगरी मुंबई में अपनी किस्मत को आज़माने आया था. कपिल शर्मा आज एक बेहद कामयाब सफ़र तय कर चुके है लेकिन इस मंजिल को पाने के लिए, वह काफी काटो भरे रास्ते से होकर गुजरे है.

पिता की मौत के बाद कपिल को बहुत संघर्ष करना पड़ा, व शुरूआती दिनों में इन्हें पीसीओ में काम करने से लेकर कोल्ड ड्रिंक बेचने तक का काम करना पड़ा. जब कपिल ने टीवी के मशहूर कॉमेडी शो “ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” में हिस्सा लेने के लिए ऑडिशन दिया, तो उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया. फिर दिल्ली से वाइल्ड कार्ड एंट्री के तौर पर कपिल को शामिल किया गया. इस शो में कपिल ने फैंस के दिलों में जगह बना ली. ये उनके बेहतरीन टीवी करियर की शुरुआत थी और देखते ही देखते वो 2007 में ‘ग्रेट इंडिया लाफ्टर चैलेंज’ के विनर बने. इसके बाद कपिल लगातार सोनी टीवी के शो ‘कॉमेडी सर्कस’ के विजेता बने. जिसके बाद उनकी जिंदगी ही बदल गई.

इसके बाद उन्हें सोनी टीवी ने एक मौका दिया और वे अपना नया शो ‘द कपिल शर्मा शो’ लेकर आए. इस शो के  साथी कलाकारों के साथ हुई लड़ाई और तमाम तरह के दूसरे विवाद की वजह से बंद करना पड़ा. इन तमाम सफलताओं के बीच कपिल शर्मा अवॉर्ड शोज के एक अनिवार्य हिस्सा के तौर पर भी उभरे. पिछले कुछ सालों में तमाम फिल्म अवॉर्ड शो में वो शाहरुख, करण जौहर और तमाम सितारों के साथ बड़े होस्ट की तरह नजर आए. कपिल एक बार फिर टीवी की ओर देख रहे थे. सोनी पर मार्च के आखिर में उनका शो ‘फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा’ का प्रीमियर हुआ. लेकिन इस शो के पहले एपिसोड पर कपिल को काफी निगेटिव रिव्यू मिले. कुछ ट्वीट्स, जर्नलिस्ट से विवाद की वजह से एक बार फिर कपिल मुश्किल में हैं. हालांकि उनके प्रशंसक चाहते हैं कि कपिल वापसी करें. प्रशंसक उन्हें वैसे ही देखना चाहते हैं जैसे कभी टीवी पर वो नजर आते थे.

Source: Aaj Tak