Home Darjeeling मोर्चा के साथ पुलिस की भिड़ंत में एसआई की मौत

मोर्चा के साथ पुलिस की भिड़ंत में एसआई की मौत

621
0
SI Amitabh Mallik.
SI Amitabh Mallik.

सिलीगुड़ी : गोरखालैंड आन्दोलन के समय विभिन्न धाराओं में मोर्चा सुप्रीमो विमल गुरुंग के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद से भूमिगत गुरुंग को खोजने के लिए पुलिस ने दिनरात एक कर दिया है. इसी बीच गुरूवार रात दार्जिलिंग के तकभर स्थित लाप्चे वस्ती में पुलिस को विमल गुरुंग के छिपे होने की सूचना मिली. दार्जिलिंग पुलिस की विराट फ़ोर्स घटनास्थल पर पहुंचकर जोरशोर से तलाशी अभियान चलने लगा. पुलिस ने गुरुंग के गुप्त डेरे को चारों ओर से घेर लिया था. इस दौरान मोर्चा समर्थकों के साथ पुलिस की मुठभेड़ शुरू हो गई. दोनों ओर से गोलियों की बौछार होने लगी. कल रात से आज सुबह तक गोलीबारी हुई.

गोलीबारी में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर की मौत हो गई. इसके अलावा कई पुलिस कर्मचारी समेत काफी संख्या में मोर्चा कार्यकर्ताओं के घायल होने की खबर है. मृत एसआई का नाम अमिताभ मल्लिक है. वह चौबीस परगना जिले के मध्यमग्राम के रहनेवाले थे. इस संघर्ष में घायल दो मोर्चा कार्यकर्ताओं की हालत गंभीर है. उन्हें आज दार्जिलिंग जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं एसआई के शव को पोस्टमार्टम के लिए दार्जिलिंग जिला अस्पताल में ले जाया गया है.

घटनास्थल से पुलिस को सात एके 47 राइफल, जिंदा कारतूस समेत कई आग्नेयास्त्र वरामद हुए है. बताया जा रहा है कि गुरुंग को भगाने में मदद करने के लिए ही मोर्चा कार्यकर्ताओं ने अंधाधुंध फायरिंग की. पुलिस ने भी जवाबी करवाई की. दूसरी ओर, पुलिस का दावा है कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस को खबर मिली थी की लाप्चे वस्ती के एक जंगल में अवैध रूप से आग्नेयास्त्र कारखाना चलाया जा रहा था.

इस घटना की लेकर दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में तनाव का माहोल बना हुआ है. पुलिस घटनास्थल पर तैनात है.