Home Darjeeling गोरखालैंड पर शांति बैठक आज 3 बजे

गोरखालैंड पर शांति बैठक आज 3 बजे

9218
0
CM Mamta Banerjee in Siliguri.
CM Mamta Banerjee in Siliguri.

सिलीगुड़ी : आज अलग राज्य गोरखालैंड समस्या का समाधान हो सकता है. आज सिलीगुड़ी स्थित मिनी सचिवालय उत्तरकन्या में 3 बजे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहाड़ के विभिन्न राजनितिक दलों के साथ बातचीत के जरिये दार्जीलिंग समस्या का समाधान का हल निकालेंगी. इस बैठक के बाद पहाड़ में शांति बहाली की उम्मीद बनी हुई है.

द्विपक्षीय बैठक में राज्य सरकार की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव, अरूप विश्वास, आदिवासी विकास मंत्री जेम्स कुजूर, विनय कृष्ण बर्मन समेत कई अधिकारी उपस्थित रहेंगे. वहीँ गोरखा मूवमेंट कोआर्डिनेशन कमेटी (जिएमसीसी) में शामिल पहाड़ के लगभग सभी राजनीतिक पार्टी के नेता शामिल होंगे.

उल्लेखनीय है की पहाड़ में सक्रिय विभिन्न राजनितिक दलों में से अखिल भारतीय गोरखा लीग ने आज की द्विपक्षीय बैठक में शामिल नहीं होने की घोषणा की है. दूसरी ओर बैठक में पहाड़ के विधायकों को आमंत्रित नहीं किये जाने के कारण उनमें नाराजगी है.

मुख्यमंत्री के सिलीगुड़ी आगमन पर पुलिस-प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इन्तेजाम किये गए है. मुख्यमंत्री की सुरक्षा में जरा सी भी ढील नहीं दिए जाने का दावा पुलिस-प्रशासन की ओर से किया गया है. पुरे शहर में नाकाचेकिंग की जा रही है. उत्तरकन्या को सुरक्षा कबच से ढक दिया गया है. सुरक्षा का कमान पुलिस कमीशनर नीरज कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा का जिम्मा लिया हैं.