Home Darjeeling सिलीगुड़ी सूर्यसेन कॉलेज में चालू हुआ यूनिफार्म

सिलीगुड़ी सूर्यसेन कॉलेज में चालू हुआ यूनिफार्म

386
0

सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल में पहलीबार सिलीगुड़ी सूर्यसेन कॉलेज में ड्रेसकोड चालू किया गया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर सूर्यसेन कॉलेज में अनुशासन कायम करने के तहत यूनिफार्म सिस्टम की शूरुवात की गई.

तृणमूल नेता कृष्ण चन्द्र पॉल ने बताया कि प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष की भर्ती प्रक्रिया संपन्न होते ही कॉलेज के सभी विद्यार्थियों को ड्रेस उपलब्ध कराई जाएगी. फिलहाल थर्ड इयर के विद्यार्थी, ग्रुप डी कर्मचारी व कॉलेज यूनियन के सदस्य निर्धारित यूनिफार्म का परिधान पहनेंगे. कॉलेज विद्यार्थियों की पहचान के लिए ही यूनिफार्म प्रक्रिया चालू की गई. इससे बाहरी तत्व की शिनाख्त में सहायता होगी. कृष्ण चन्द्र पॉल ने आगे बताया की यूनियन के सदस्यों को मुफ्त में यूनिफार्म प्रदान किया जायेगा. वहीं ज़रूरतमंद विद्यार्थी को आवेदन के आधार पर कॉलेज फंड से ड्रेस दिया जायेगा. 500 से 700 रूपए में छात्र-छात्राओं को ड्रेस दिया जायेगा. कॉलेज प्रबंधन के इस फैसले का अभिवावकों ने स्वागत किया है.

कॉलेज प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार कॉलेज में अनुशासन कायम करने के लिए ही यूनिफार्म प्रक्रिया की शुरुवात की जा रही है. विना यूनिफार्म के आने वाले विद्यार्थियों को कॉलेज में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी.