Home Politics योगी ने वादों पर काम करना शुरू किया, इलाहाबाद में दो बूचड़खाने...

योगी ने वादों पर काम करना शुरू किया, इलाहाबाद में दो बूचड़खाने सील

795
0

यूपी विधानसभा चुनाव के समय बीजेपी ने अवैध रूप से स्लाटर हाउस यानि बूचड़खानों को सरकार बनते ही बंद कराने की घोषणा की थी. नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के वादों को पूरा करना शुरू कर दिया है. उनके सीएम बनते ही इलाहाबाद में दो बूचड़खानों को सील कर दिया. नगर निगम प्रशासन रविवार होने के बावजूद हरकत में आ गया और दो बूचड़खानों को सील कर दिया.

रविवार रात करेली पुलिस पुलिस की मौजूदगी में अटाला और नैनी के चकदोंदी मोहल्ले में मानक के विपरीत चल रहे स्लाटर हाउस को ताला लगाकर बंद करने के बाद सील कर दिया. शहर में अटाला के साथ रामबाग और नैनी के बूचड़खानों को बंद करने का आदेश एनजीटी पहले ही दे चुका है.

शहर में करेली स्थित अटाला और कीडगंज के रामबाग में दो तथा नैनी के चकदोंदी मोहल्ले में बूचड़खाने हैं. मई 2016 में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेश पर अवैध रूप से चल रहे बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी. प्रदेश में 250 से ज्यादा अवैध बूचड़खाने चिन्हित किए गए हैं जिन्हें नगर निगम और संबंधित विभाग के अफसर कागज पर बंद बता रहे हैं. वास्तविकता यह है कि इन बूचड़खानों में रोज सैकड़ों जानवर काटे जाते हैं.

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here