Home Uncategorized ‘उत्तरबंग उत्सव’ का उद्घाटन, नौ विशिष्ट लोगों को बंग रत्न

‘उत्तरबंग उत्सव’ का उद्घाटन, नौ विशिष्ट लोगों को बंग रत्न

265
0

सिलीगुड़ी, 08 जनवरी । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चार दिवसीय दौरे के पहले दिन सोमवार को सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम से उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन किया।

उत्सव के रंगारंग समारोह में उत्तर बंगाल के मंत्रियों के साथ सूबे के कई मंत्री और जीटीए बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर के चेयरमैन विनय तमांग समेत विभिन्न बोर्डों के चेयरमैन मंच पर उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्सव मंच पर खेल, शिक्षा व संस्कृति क्षेत्र में विशेष काम करने वाले नौ लोगें को बंग रत्न से सम्मानित किया। जिसमें प्रख्यात चिकित्सक प्रेम दोर्जी भूटिया, सिलीगुड़ी के अर्थशास्त्री मानस दास गुप्त, अलीपुरद्वार से आये प्रसिद्ध लेखक डॉ दिलीप कुमार रॉय, जलपाईगुड़ी के लोकसंगीत कलाकार दिनेश चंद्र रॉय, कूचबिहार के ठाकुर पंचानन विश्वविद्यालय के सह उपाचार्य देव कुमार मुखर्जी, लोकसंगीत कलाकार मलिन चंद्र दास, शिक्षक प्रेम बिहारी ठाकुर, अलीपुरद्वार जिला के शिक्षक राधागोविंद घोष एवं दक्षिण दिनाजपुर के शोधकर्ता तापस कुमार कुंडू को बंग रत्न से सम्मानित किया गया।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने उत्तर बंगाल के 54 गरीब एवं मेधावी छात्र-छत्राओं को दस हजार रुपये का आर्थिक अनुदान दिया। मंच से मुख्यमंत्री ने कई सारी परियोजना एवं शिलान्यास का भी उद्घाटन किया, जिसमें दार्जिलिंग जिला के मिलनमोड़ से लेकर गुलाम स्टेशन तक रास्ते का नवीनीकरण, जलपाईगुड़ी जिले के सिलीगुड़ी के शांतिनगर प्राथमिक विद्यालय से लेकर जलेश्वरी मेन रोड तक शारदा मोड़ तक का नवीनकरण, जलपाईगुड़ी के कांतेश्वरी पोखर का सौन्दर्यीकरण व लाटागुड़ी में पर्यावरण अनुकूल नेचर पार्क का शिलान्यास आदि शामिल है।

मंगलवार को मुख्यमंत्री अलीपुरद्वार में प्रशासनिक भवन का उद्घाटन करेंगी तथा वहां से लौटकर पहाड़ की स्थिति पर उत्तर कन्या में सर्वदलीय बैठक करेंगी।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here