September 19, 2024
Sevoke Road, Siliguri
जुर्म राजनीति

आरजीकर कांड: ममता बनर्जी का ऐलान-करो दुष्कर्मी का 10 दिन में काम तमाम!

आज पूरे बंगाल में भाजपा के बंद के बीच तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस पर खूब हुंकार भरी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जो अब तक चुपचाप थी, अचानक से उबल पड़ी है और बंगाल में चल रहे खेल के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताते हुए भाजपा नेताओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर प्रहार किया. अभिषेक बनर्जी ने गर्जना करते हुए कहा कि जब आरजीकर कांड की जांच सीबीआई कर रही है और सीबीआई को लगता है कि आरजीकर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष इस मामले में दोषी हैं तो उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं करती?

अभिषेक बनर्जी ने पूछा कि आखिर सीबीआई को संदीप घोष को गिरफ्तार करने से कौन रोक रहा है. उन्होंने भाजपा की राजनीति पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि बंगाल को बदनाम करने की चेष्टा की जा रही है. पश्चिम बंगाल अभी देश के दूसरे राज्यों में होने वाले अपराध की तुलना में काफी सुरक्षित है. उन्होंने नेशनल अपराध रिकार्ड ब्यूरो का हवाला देते हुए कहा कि दूसरे राज्यों की तुलना में बंगाल काफी सुरक्षित है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि आरजी कर कांड की जांच को पटरी से उतारने की भाजपा कोशिश कर रही है और लोगों का ध्यान भटकाना चाहती है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरजीकर कांड के दोषियों के लिए कहा, उनका एक ही स्थान है फांसी और सिर्फ फांसी! उनकी पार्टी शुरू से ही इसकी मांग कर रही है.

अभिषेक बनर्जी ने सीबीआई को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि आखिर पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को गिरफ्तार करने के लिए सीबीआई किसकी प्रतीक्षा कर रही है. ममता बनर्जी ने कहा, बंगाल को बदनाम करने के लिए भाजपा ने साजिश की है. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि जिस खेल को भाजपा ने शुरू किया है, उसे खत्म टीएमसी करेगी. आज के TMC छात्र स्थापना दिवस को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरजीकर की पीड़िता के प्रति समर्पित कर दिया और इसके लिए क्षमा भी मांगी. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने एक बडी घोषणा की है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि अगले सप्ताह वे मंत्रिमंडल की एक विशेष बैठक बुलाने जा रही है. इसमें एक विधेयक पारित कराया जाएगा. जिसमें किसी भी दुष्कर्मी को अपराध साबित होने पर 10 दिनों के अंदर फांसी देने का प्रावधान होगा. इस विधेयक को राज्यपाल के पास अनुमोदन के लिए भेजा जाएगा.अगर राज्यपाल ने विधेयक पर अनुमोदन नहीं किया तो राज भवन के बाहर वे अपने सहयोगियों के साथ धरने पर बैठ जाएंगी.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा उनसे इस्तीफे की मांग कर रही है. भाजपा अपना इतिहास क्यों भूल गई. अगर भाजपा को इस्तीफा ही मांगना है तो सबसे पहले प्रधानमंत्री से इस्तीफा मांगे. अगर भाजपा को इस्तीफा ही मांगना है तो उत्तर प्रदेश, मणिपुर, एमपी जैसे राज्यों के मुख्यमंत्री से मांगे. उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर बंगाल में उथल-पुथल करवाने की कोशिश की जा रही है.प्रधानमंत्री बंगाल में आग लगाना चाहते हैं.

ममता बनर्जी ने भाजपा पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि भाजपा ए आई के द्वारा साइबर अपराध के जरिए सामाजिक अशांति फैलाना चाहती है. उन्होंने बंगाल के लोगों से भाजपा के इरादों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा उनकी सरकार को अस्थिर करना चाहती है ताकि बंगाल बदनाम हो. बंगाल के लोग भाजपा को उसके इरादों में कामयाब होने नहीं देंगे.

उधर कल से भाजपा का सात दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम की अनुमति हाईकोर्ट से मिल गई है.सुकांत मजूमदार ने मीडिया को संबोधित करते हुए हाईकोर्ट के आदेश की प्रति दिखाई. कहा कि कल से भाजपा सात दिवसीय धरना प्रदर्शन करने जा रही है. सुकांत मजूमदार ने कहा कि राज्य में विधि व्यवस्था खत्म हो गई है. पुलिस अपनी ड्यूटी का निर्वहन नहीं कर रही है. लोकतंत्र खतरे में पड़ गया है. इसके विरोध में भाजपा सात दिवसीय धरना प्रदर्शन करने जा रही है. भाजपा का यह धरना प्रदर्शन शांतिपूर्ण होगा.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *