October 17, 2024
Sevoke Road, Siliguri
जुर्म

RGकर मामला: सीबीआई की चार्जशीट में संजय राय मुख्य आरोपी!

सीबीआई ने बहुचर्चित आरजीकर मामले में आज आरोप पत्र सियालदह की अदालत में दाखिल कर दिया. एक लंबे अरसे से लोग प्रतीक्षा कर रहे थे. परंतु चार्ज शीट में एक ही व्यक्ति मुख्य आरोपी है, जिसने महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म किया और उसे मौत के घाट उतारा. चार्ज शीट में कुल 200 लोगों को शामिल किया गया है. लेकिन उनमें से मुख्य आरोपी सिर्फ संजय राय बनाया गया है.

कोलकाता आरजीकर मामला काफी तूल पकड़ चुका है. इस मामले ने पश्चिम बंगाल सरकार को भी हिला कर रख दिया था. डॉक्टरों ने स्वास्थ्य सेवाएं ठप कर दी थी. आज भी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल और धरना प्रदर्शन चल रहा है. यह घटना 9 अगस्त को हुई थी, जब RGकर अस्पताल की प्रशिक्षु डॉक्टर कॉन्फ्रेंस हॉल में आराम कर रही थी. उसी समय संजय राय ने वहां पहुंचकर महिला डॉक्टर के साथ बलपूर्वक दुष्कर्म किया और उसे मौत के घाट उतार दिया.

चार्ज शीट में सीबीआई ने रेप और हत्या के मामले में मुख्य आरोपी के तौर पर संजय राय का जिक्र किया है. इसके अलावा वहां सबूत को खोने के आरोप समेत कई मुद्दों का भी जिक्र किया गया है. पूछताछ में उन बयानों के दस्तावेज चार्जशीट में पेश किए गए हैं. पीड़िता की मौत के 58 दिन बाद सीबीआई ने यह आरोप पत्र जारी किया है.

आरजीकर अस्पताल में पीड़ित महिला डॉक्टर की मौत के बाद से राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर न्याय की मांग को लेकर लगातार आंदोलन पर है. जूनियर डॉक्टर्स ने भी सीबीआई की जांच प्रक्रिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. धर्मतला में भूख हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरो ने कहा कि वे अब सीबीआई पर भरोसा नहीं कर सकते हैं. इसमें केंद्रीय जांच एजेंसी ने रेप और हत्या मामले की जांच में आज पहली चार्जशीट कोर्ट में पेश की है.

चार्ज शीट में सीबीआई ने कहा है कि मुख्य आरोपी संजय राय स्थानीय पुलिस के साथ एक नागरिक स्वयंसेवक के रूप में काम कर रहा था. सीबीआई ने अपनी चार्ज शीट में आरोपी को लेकर कहा है कि उसने कथित तौर पर 9 अगस्त को पीड़िता के साथ अपराध किया, जब पीड़िता अस्पताल के सेमिनार कक्ष में सोने गई थी. सीसीटीवी फुटेज में संजय राय को 9 अगस्त की सुबह 4:03 पर सेमिनार रूम में दाखिल होते देखा गया है. कोलकाता पुलिस को घटनास्थल पर आरोपी का ब्लूटूथ हेडफोन भी मिला.

सीबीआई मामले की जांच में जुटी है. आपको बताते चलें कि आरजीकर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल वित्तीय घोटाले के मामले में पहले ही गिरफ्तार किये जा चुके हैं. और भी कई लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इस मामले ने पूरे देश में हंगामा मचाया.महिलाओं के सम्मान और उनको न्याय दिलाने के लिए पूरे राज्य में कैंडल मार्च निकाला गया. कोलकाता में जूनियर डॉक्टर ने इस मामले में पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए आमरण अनशन शुरू कर दिया है.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *