February 24, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

ड्रग्स उन्मूलन को लेकर सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के बढ़ते कदम!

सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस सिलीगुड़ी शहर के युवाओं को नशा और ड्रग्स से बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. आए दिन सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के विभिन्न थानों के द्वारा ड्रग्स तस्करों की गिरफ्तारियां तथा बड़ी मात्रा में नशीली वस्तुओं की बरामदगी से पता चलता है कि सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस ड्रग्स उन्मूलन को लेकर किस तरह तत्पर है!

सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के द्वारा ड्रग्स उन्मूलन को लेकर पहले से ही सजगता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इसका युवाओं पर असर भी पड़ रहा है.अनेक युवा मुख्यधारा में लौट रहे हैं. सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस नशे की लत का शिकार बनाने वाले गिरोह तथा अपराधियों की धरपकड़ के लिए अपने गुप्तचर सभी क्षेत्रों में तैनात कर रखी है. जैसे ही पुलिस को सूचना मिलती है, पुलिस अभियान में पीछे नहीं रहती. यही कारण है कि सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अभियान में पिछले 5 महीनों में 81 ड्रग्स तस्करों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

ईस्ट जोन ,एनडीपीएस डेटा से मिली जानकारी के अनुसार अक्टूबर 2022 से फरवरी 2023 तक सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के विभिन्न थानों के द्वारा विभिन्न प्रकार की नशीली वस्तुओं की बरामदगी हुई है. इनमें से बरामद गांजा 489.591 किलोग्राम, ब्राउन शुगर 9.987 किलोग्राम, अवैध कफ सिरप 929 बोतल, टैबलेट और कैप्सूल 822 स्ट्रिप्स तथा 814 इंजेक्शन शामिल हैं. यह सभी नशीली वस्तुएं सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अंतर्गत विभिन्न थानों जैसे भक्ति नगर, सिलीगुड़ी पुलिस थाना, एनजेपी थाना, प्रधान नगर थाना, माटीगाड़ा थाना और बागडोगरा थाना से बरामद की गयी है.

इस अवधि के दौरान भक्ति नगर पुलिस ने अपने अभियान में कफ सिरप, गांजा, ब्राउन शुगर, कैप्सूल और इंजेक्शन के कुल 13 मामले दर्ज किए, जबकि सिलीगुड़ी थाना ने उपरोक्त सभी नशीले पदार्थों समेत नशीली टैबलेट्स के मामले में 9 मामले पंजीकृत किए. वही एनजेपी थाना ने गांजा, ब्राउन शुगर और टेबलेट की बरामदगी करते हुए इस अवधि के दौरान 9 मामले पंजीकृत किए.

प्रधान नगर पुलिस थाना की ओर से नशीली वस्तुओं की तस्करी करने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाता रहा है. आए दिन प्रधान नगर थाना की पुलिस कफ सिरप, गांजा, ब्राउन शुगर के खिलाफ अभियान चलाती रही है. अक्टूबर 2022 से लेकर फरवरी 2023 तक प्रधान नगर पुलिस थाना में इस संबंध में 10 मामले पंजीकृत किए गए हैं. जबकि माटीगाड़ा पुलिस ने इस अवधि के दौरान कफ सिरप, ब्राउन शुगर और टेबलेट के मामले में अपराधियों की धरपकड़ करते हुए कुल 7 मामले दर्ज किए.

सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अंतर्गत बागडोगरा पुलिस ने ब्राउन शुगर और गांजा के खिलाफ अभियान चलाकर ड्रग्स तस्करों की गिरफ्तारी की. पिछले 5 महीनों में बागडोगरा थाना में नशीली वस्तुओं के खिलाफ तीन मामले पंजीकृत किए गए हैं. इस तरह से विभिन्न थानों की पुलिस ने नशा के खिलाफ अभियान चलाकर कुल 51 मामले पंजीकृत किए और 81 लोगों की गिरफ्तारी की.

अक्टूबर से लेकर फरवरी 2023 तक सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस का यह अभियान लगातार चलता रहेगा, जब तक कि सिलीगुड़ी पूरी तरह ड्रग्स मुक्त नहीं हो जाता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status