March 28, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

बंगाल में स्किल डेवलपमेंट सिटी का निर्माण कराएगी ममता बनर्जी की सरकार!

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर ममता बनर्जी ने एक वीडियो संदेश के जरिए राज्य की जनता को संबोधित किया है.उन्होंने जनता को असली मालिक बताया और कहा कि राज्य की जनता केंद्र की तानाशाही नीति से परेशान है और परिवर्तन चाहती है. उन्होंने राज्य की जनता को बधाई दी है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मां माटी और मानुष पर फोकस रखकर ही सत्ता संचालन और व्यवस्था की बुनियाद मजबूत करना चाहती हैं. लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए इसमें कोई शक नहीं कि ममता बनर्जी ने कुटीर उद्योग से लेकर बड़े-बड़े उद्योग सेमिनार आयोजित किए. राज्य में बेरोजगारी को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री की कोशिश है कि स्किल डेवलपमेंट का विकास हो ताकि प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार मिलने में आसानी हो सके.

अपनी सरकार की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण दिलाएगी ताकि वे अपनी क्षमता का उपयोग करते हुए जीविकोपार्जन कर सकें. राजारहाट में स्किल डेवलपमेंट सिटी के निर्माण की बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे युवाओं को काफी लाभ होगा. ममता बनर्जी ने राज्य की जनता को बधाई देते हुए कहा कि 2021 के चुनाव में जनता ने अपनी ताकत दिखाई और विरोधियों को चारों खाने चित कर दिया. उन्होंने कहा कि जनता ही असली मालिक है. इसलिए जनता के मुद्दों को अनदेखा करके कोई भी सरकार नहीं चल सकती. उनकी पार्टी तृणमूल जनता की के मुद्दों को सुलझाने के लिए सभी तरह के कदम उठा रही है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को पराजित करने के लिए विपक्षी एकता की बात दोहराई और कहा कि केंद्र में एक पार्टी की सरकार ने पूरे देश को अंधेरे में डाल दिया है. उन्होंने केंद्र सरकार की तानाशाही और विपक्षी एकता को तोड़ने की चाल से जनता को अवगत कराया और कहा कि यह सही समय है जब देश की विपक्षी पार्टियां एकजुट हो जाएं ताकि भाजपा का कड़ा मुकाबला किया जा सके.

ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा सरकार ने नोटबंदी लाकर देश की अर्थव्यवस्था को छिन्न-भिन्न कर दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आर ए सी लाकर देश में वैमनस्य पैदा करना चाहती है. इसलिए लोगों को सतर्क रहना चाहिए. पिछले काफी समय से ममता बनर्जी विपक्षी एकता के लिए पूरे देश का दौरा कर रही है. उन्होंने गैर भाजपा शासित मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों से मुलाकात की है. हाल ही में ममता बनर्जी की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से कोलकाता के कालीघाट स्थित अपने आवास पर मुलाकात हुई थी. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने दिल्ली में अरविंद केजरीवाल समेत विभिन्न दलों के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी. ममता बनर्जी समेत विपक्षी पार्टियों ने भाजपा का मुकाबला करने की विपक्षी एका की कोशिश शुरू कर दी है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बात पर जोर दिया है कि 2024 का चुनाव परिवर्तन का चुनाव होगा और राज्य समेत देश की जनता भाजपा के विपक्ष में वोट करेगी. इसके लिए सभी राजनीतिक दलों को एक ठोस रणनीति बनाकर काम शुरू कर देना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह आने वाले समय में विपक्षी एकता के लिए जितना संभव हो सकेगा प्रयास करेंगी और विपक्षी दलों के नेता एकजुट होंगे, ऐसा उनका विश्वास है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status