February 26, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

ममता की दहाड़! भाजपा वॉशिंग मशीन…!

रामनवमी से ठीक 1 दिन पहले आज कोलकाता में राजनीतिक गहमागहमी चरम पर देखी गई. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धरना प्रदर्शन, अभिषेक बनर्जी की कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में सभा, मौलाली से धर्मतला तक वाममोर्चा का जुलूस और श्याम बाजार में भाजपा के धरने का कोलकाता गवाह बना.

केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार के साथ भेदभाव, विभिन्न योजनाओं के रुपए नहीं देने तथा अन्य मांगों को लेकर तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने कोलकाता में दो दिवसीय धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. उधर शहीद मीनार मैदान में अभिषेक बनर्जी ने भारी भीड़ की उपस्थिति में केंद्र सरकार के प्रति अपनी आक्रामकता दिखाई.

आज ममता बनर्जी का केंद्र सरकार पर हमले का एक नायाब अंदाज देखने को मिला. हालांकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले का कोई भी मौका नहीं छोड़ती, पर आज उन्होंने एक बहुत ही नायाब अंदाज पेश किया है. मुख्यमंत्री के मंच पर एक वॉशिंग मशीन को लाया गया था. मुख्यमंत्री अपने हाथों से काले कपड़े मशीन में डाल रही थी. धुलाई के बाद मशीन से सफेद कपड़े निकल रहे थे. यह पहला अनोखा विरोध प्रदर्शन का मुख्यमंत्री का तरीका था.

इसके जरिए मुख्यमंत्री का स्पष्ट संदेश था कि भाजपा एक वॉशिंग मशीन की तरह है. सभी भ्रष्ट लोग इस मशीन में जाते ही बेदाग होकर निकलते हैं. उनका इशारा राज्य में तृणमूल नेताओं पर सीबीआई और ईडी का रेड था. जबकि दूसरी ओर पार्टी में शामिल भाजपा नेताओं पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. बहर हाल पंचायत चुनाव से ठीक पूर्व कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन और केंद्र पर हमला सुर्ख़ियों में है.

राज्य में 1 अप्रैल से द्वारे सरकार शिविर का आयोजन किया जा रहा है.मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का द्वारे सरकार शिविर में लोगों को बुलाने का वॉइस मैसेज मोबाइल पर स्पष्ट रूप से सुना जा रहा है. इस बीच कोलकाता हाई कोर्ट के फैसले ने राज्य में पंचायत चुनाव का मार्ग भी प्रशस्त कर दिया है. भाजपा के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कोलकाता हाईकोर्ट में जिस याचिका को दाखिल किया था, उसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है और कहा है कि कोलकाता उच्च न्यायालय पंचायत चुनाव में किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं करेगा. अब गेंद राज्य चुनाव आयोग के पाले में है. चुनाव आयोग कभी भी पंचायत चुनाव की घोषणा कर सकता है.

लेकिन उसी हाईकोर्ट ने केंद्रीय मंत्री निशित प्रमाणिक के ऊपर हमले को लेकर राज्य सरकार को झटका भी दिया है. कोलकाता हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव ने केंद्रीय मंत्री निशित प्रमाणिक पर हुए हमले की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दे दिया है. इससे एक तरफ तो राज्य भाजपा के नेता और कार्यकर्ता खुश हैं तो दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस की भी चिंता बढ़ गई है.

बहर हाल आज की सुर्खियों में सबसे ज्यादा चर्चा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा वाशिंग मशीन का मंच पर प्रयोग करना और मशीन में काले कपड़े डालकर सफेद कपड़ा निकालने की हो रही है. मुख्यमंत्री के इस अनोखे अंदाज पर आपकी क्या टिप्पणी है, हमें जरूर बताइएगा!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status