April 20, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

ममता बनर्जी ने ईद पर कहा- जान दे दूंगी लेकिन देश का एक और बंटवारा नहीं होने दूंगी!

आज सिलीगुड़ी समेत देशभर में धूमधाम और उल्लास के साथ ईद मनाई जा रही है. कोलकाता में ईद की बड़ी रौनक रहती है. आज सुबह कोलकाता में रेड रोड पर ईद की नमाज के लिए इकट्ठा हुए लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वर्तमान में देश को बांटने की कोशिश हो रही है.लेकिन आप लोग शांति बनाए रखें और किसी भी तरह की अफवाह में ना आएं. भाजपा की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि एक गद्दार पार्टी है जिससे हम सभी को लड़ना है…

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईद की नमाज के लिए इकट्ठा हुए मुसलमान भाइयों को संबोधित करते हुए कहा कि वह जान दे देंगी लेकिन देश का एक और बंटवारा नहीं होने देगी. उन्होंने इशारे इशारे में भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि हम दंगे नहीं चाहते. हम देश का बंटवारा नहीं चाहते. लेकिन जो देश का बंटवारा चाहते हैं उन्हें मै ईद के मौके साफ-साफ कह देना चाहती हूं कि मैं अपनी जान कुर्बान करने को तैयार हूं. लेकिन देश का विभाजन नहीं होने दूंगी.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सभी धर्मों के लोग मिलजुलकर रहते हैं. शांति और सद्भावना हमारी पहचान है. हम बंगाल में शांति चाहते हैं. मुख्यमंत्री ने ईडी और सीबीआई जांच के बहाने एजेंसियों के गलत इस्तेमाल की बात करते हुए कहा कि कि मुझे जांच एजेंसियों से भी लड़ना है. क्योंकि मुझमें हिम्मत है. मैं किसी भी कीमत पर झुकने को तैयार नहीं हूं.

मुसलमानों को तृणमूल से जोड़ने की रणनीति पर बोलते हुए ममता बनर्जी ने एआईएमएम पर एक पर एक कई हमले किए. उन्होंने कहा कि चंद लोग भाजपा से पैसे लेते हैं और कहते हैं कि वह मुस्लिम वोट बैंक को बांट देंगे. मैं उन्हें स्पष्ट रूप से बता देना चाहती हूं कि उनमें हिम्मत नहीं है कि वह मुस्लिम वोट बैंक का बटवारा कर दें. मेरा आपसे यह वादा है. अगले साल चुनाव है. देखते हैं, कौन चुना जाता है और कौन नहीं!

ममता बनर्जी ने लोकतंत्र और संविधान की भी बात की. उन्होंने लोकतंत्र बचाने के लिए सभी को आगे आने को कहा तथा संविधान की रक्षा के लिए सभी को एकजुट होने को कहा. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि संविधान को बदला जा रहा है. इतिहास को बदला जा रहा है. वे लोग एनआरसी लेकर आए. लेकिन बंगाल में ऐसा कभी नहीं होने दूंगी.

कोलकाता, सिलीगुड़ी और प्रदेश के लगभग सभी स्थानों पर धूमधाम से ईद मनाए जाने की खबर मिल रही है. ईद के उपलक्ष में आज देशभर में सरकारी अवकाश है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status