February 24, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

सिलीगुड़ी बार एसोसिएशन चुनाव को लेकर बढी गहमागहमी!

आगामी 29 अप्रैल को सिलीगुड़ी बार एसोसिएशन का चुनाव होने जा रहा है. इसे लेकर राजनीतिक गहमागहमी बढ़ गई है. तृणमूल कांग्रेस,भाजपा और माकपा बार एसोसिएशन चुनाव को लेकर आए दिन कुछ ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं जो सुर्खियों में रहते हैं. वर्तमान में बार एसोसिएशन के चुनाव में सीपीएम तथा तृणमूल कांग्रेस के बीच गठबंधन के कयास लगाए जा रहे हैं, जिसको लेकर भाजपा की ओर से हमले तेज कर दिए गए हैं.

हालांकि माकपा जिला सचिव समन पाठक ने तृणमूल कांग्रेस और सीपीएम के गठबंधन को सिरे से नकार दिया और कहा कि बार एसोसिएशन के चुनाव में टीएमसी और बीजेपी को हराना ही उनका मकसद है. सीपीएम नेताओं ने स्पष्ट रूप से कहा कि टीएमसी के साथ उनकी कोई सांठगांठ नहीं है. भाजपा और टीएमसी दोनों ही उनके शत्रु हैं. जबकि सिलीगुड़ी के भाजपा विधायक शंकर घोष ने सीपीएम की राजनीति को खोखला आदर्श बताते हुए कहा कि सीपीएम अगर ऐसा करती है तो इसमें किसी को आश्चर्य नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं तो शुरू से ही यही बात दोहराता आ रहा हूं.

इस बीच तृणमूल कांग्रेस नेता और सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर गौतम दे से सिलीगुड़ी बार एसोसिएशन के चुनाव में तृणमूल कांग्रेस और माकपा के संभावित गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर गौतम देव ने इस पर सीधे प्रतिक्रिया व्यक्त करने के बजाए सधी हुई प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कहा कि कौन क्या कह रहा है, कौन किसके साथ चुनाव लड़ेगा, हमारे लिए सबसे बड़ी महत्वपूर्ण बात यह है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी ने जो गाइडलाइन तय किया है, उसके अनुसार ही हम आगे बढ़ने के लिए कृत संकल्प है.

आरोप-प्रत्यारोप के बीच सिलीगुड़ी बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अंतिम सूची प्रकाश में आ चुकी है. इस सूची के अनुसार प्रेजिडेंट पद के लिए पिजुष कांति घोष, प्रसनजीत साहा और सुरेश कुमार मित्रुका अंतिम उम्मीदवार होंगे. जबकि वाइस प्रेसिडेंट के लिए अरुण मिश्रा, जयंत कुमार सिंह और समीर कुमार बनीक के नाम शामिल हैं.

सिलीगुड़ी बार एसोसिएशन के सचिव पद के लिए जो उम्मीदवार मैदान में हैं उनमें आलोक धारा, डी राय, संदीप चाकी और उदय भट्टाचार्जी के नाम शामिल हैं. जबकि असिस्टेंट सेक्रेटरी के पद के लिए विश्वजीत सरकार, गुलाम रब्बानी, नीलम राय ,रविंद्र नाथ विश्वास, सुभाष गुप्ता और तनय चक्रवर्ती मैदान में है.

सिलीगुड़ी बार एसोसिएशन के ट्रेजर पद के लिए अमिताभ भट्टाचार्य, संदीप दास और सरोज कुमार गुहा चुनाव लड़ रहे हैं.वही लाइब्रेरियन पद के लिए 2 उम्मीदवार बिजौली राय और सुरोविका दास चुनाव मैदान में है. जबकि कार्यकारिणी पद के लिए कुल 21 लोग चुनाव मैदान में हैं

इनमें अनिर्बान भट्टाचार्य जी, अभिषेक मजूमदार ,विश्वजीत विश्वास, देवव्रती नंदी, देवोलीना राय चौधरी, झंकार क्षेत्री, मानवेंद्र सिंघा, मिथिलेश प्रसाद ,मौमिता करमाकर, नवनीत सेन, पूनम शर्मा ,संदीप ठाकुर, संजय मांगर, शतरूपा घोष ,सैजाद , स्मृति शर्मा ,श्रीमती ब्यूटी दास, शुभम, स्वपन राम, तापस सरकार के नाम शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status