June 16, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

सिलीगुड़ी में चोरी की बढ़ रही वारदातें, क्लोरोफॉर्म लेकर चलते हैं चोर!

सिलीगुड़ी में बढ़ रही चोरी की वारदातों के बीच चोरों ने चोरी का अनोखा तरीका ढूंढ निकाला है. अब वे क्लोरोफॉर्म लेकर चलते हैं और घरवालों को बेहोश करके माल पर हाथ साफ कर देते हैं. अगर आप घर में अकेले रहते हैं तो किसी भी अजनबी को घर में घुसने ना दें और घर के दरवाजे हमेशा बंद रखें. क्या पता घर में घुसने वाला चोर निकले और आपको चीखने चिल्लाने तक का मौका ना दे!

सिलीगुड़ी में ऐसा कोई भी दिन नहीं बीतता है, जब किसी ना किसी कोने में छोटी बड़ी चोरी की वारदातें ना होती हो. छोटी-छोटी चोरी की घटनाओं की सूचना पुलिस तक नहीं जा पाती. किंतु जब चोरी की बड़ी वारदात होती है तो पुलिस को खबर दी जाती है.

सिलीगुड़ी में दुकान का ताला तोड़ने, टिन काटकर घर या दुकान में घुसने इत्यादि तो पुरानी घटनाएं हो गई हैं. अब चोरों ने आसानी से माल पर हाथ साफ करने के लिए बेहोश करने वाली दवा क्लोरोफॉर्म भी लेकर चलना शुरू कर दिया है. चोर जैसे ही घर में घुसते हैं वह अपनी जेब से क्लोरोफॉर्म निकालकर घरवालों पर स्प्रे कर देते हैं. और उन्हें बेहोश करके घर का सारा माल आसानी से लूट ले जाते हैं. एक ऐसी ही वारदात सिलीगुड़ी नगर निगम के 31 नंबर वार्ड के अंतर्गत शक्तिगढ़ इलाके में घटी है.

चोरों ने यहां स्थित एक घर को निशाना बनाया. उन्होंने घर में घुसकर घर के सदस्यों पर क्लोरोफॉर्म स्प्रे किया. इससे घरवाले बेहोश होकर सो गए और जब उन्हें होश आया तो घर में कुछ भी नहीं था. मिली जानकारी के अनुसार चोरों ने घर से मोबाइल फोन और नगद रुपए पर हाथ साफ किया है. जिस व्यक्ति के घर में चोरी हुई है, उसका नाम रंजन पाल है .शक्तिगढ़ के उक्त इलाके में काफी दिनों से चोरी की घटनाएं हो रही हैं.

एनजेपी थाने में ताजा मामले की लिखित शिकायत दे दी गई है. सिलीगुड़ी में चोरी की इस अनोखी घटना और चोरों के दुस्साहस को देखकर लोग हैरान हैं.क्योंकि इससे पहले घर के सदस्यों की उपस्थिति में चोरी की कम ही वारदात होती थी. पहली बार ऐसी वारदात से लोग समय हुए हैं. यह घटना इसलिए चर्चा का विषय बनी हुई है कि कई लोगों को लगता है कि कुछ बाहरी तत्व ऐसी घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं. बहरल पुलिस मामले पर नजर रख रही है. आप भी सावधान रहें और किसी भी अजनबी को यूं ही घर में घुसने ना दें!

कई लोग कुछ बेचने की आड़ में घर में घुस जाते हैं. ऐसे लोगों से भी सावधान रहें.कुछ महिलाएं सरसराती हुई घर में दाखिल हो जाती है. ऐसी महिलाओं से भी सावधान रहें. इस तरह से अजनबियों से दूरी बनाकर आप महफूज रह सकते हैं! और चोरी की वारदात को टाल सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *