February 3, 2023
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

जानिए आपके घर के पास कहां कहां मिलेंगे सस्ते में फल- सब्जियां!

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिलीगुड़ी समेत पूरे राज्य में आम लोगों को महंगाई से राहत दिलाने तथा किसानों के हित में एक अभिनव कदम उठाया है, जिसकी सब जगह तारीफ हो रही है. अगर आप सिलीगुड़ी अथवा आसपास के इलाकों में रहते हैं तो मात्र कुछ रुपए में ही झोला भरकर सब्जी सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट से खरीद कर ले जाइए. यह वाहन आपके घर के आसपास ही मौजूद है.

अब आपको सिलीगुड़ी बाजार के दुकानदारों की मनमानी से मिलेगी निजात! नहीं देने होंगे वस्तु के ज्यादा दाम. मोबाइल आउटलेट्स ग्राहकों को उनके घर पर ही सब्जी अथवा कोई भी आइटम्स एकदम सस्ती दर पर अथवा राज्य सरकार के निर्धारित रेट पर उपलब्ध कराएगा. किसान और ग्राहक सीधे एक दूसरे से जुड़ेंगे. सिलीगुड़ी और आसपास के किसान सीधे ग्राहकों को फल,साग सब्जियां और दूसरे अनाज बेचने जा रहे हैं. अब किसान और ग्राहक के बीच नहीं रहेगा कोई भी बिचौलिया. ऐसे में ग्राहक भी सस्ते में सब्जी खरीदेंगे और किसान को भी लाभ होगा. सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वर्चुअल तरीके से सिलीगुड़ी और पूरे राज्य में सुफल बांग्ला आउटलेट्स का उद्घाटन किया है.

सिलीगुड़ी में उद्घाटन के अवसर पर मंत्री अरूप विश्वास, सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर गौतम देव, डिप्टी मेयर रंजन सरकार, दार्जिलिंग जिला के जिलाधिकारी एस पनम बलम आदि उपस्थित थे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिलीगुड़ी के विभिन्न इलाकों में 25 सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट्स का उद्घाटन किया है. जबकि सालबाड़ी में सुफल बांग्ला हब का उद्घाटन किया है. किसान सीधे अपने खेत से फल और साग सब्जियां लाकर यहां वाहनों में भरेंगे और सीधे ग्राहकों को बेच सकेंगे. ग्राहक को सस्ते रेट पर वस्तुएं मिलेगी और किसानों को भी काफी लाभ होगा.

अगर आप सिलीगुड़ी अथवा आसपास के इलाके में रहते हैं तो आपके लिए यह जानना जरूरी है कि सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट्स कहां कहां उपलब्ध है, जहां से आप सस्ते रेट पर फल साग सब्जियां और दूसरी वस्तुए खरीद कर घर ले जा सकते हैं. सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 1 कुलीपाड़ा बस्ती में सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट बुधवार, शुक्रवार और रविवार को खुला रहेगा जबकि वार्ड नंबर 2 ग्रीन पार्क अपार्टमेंट के पास खुले सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट से मंगलवार ,बुधवार और शनिवार को खरीदारी कर सकते हैं. अन्य सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट्स पर एक नजर डालते हैं.

वार्ड नंबर 2 ऑर्किड रेजिडेंसी के पास स्थित आउटलेट मंगलवार,बृहस्पतिवार और शनिवार को खुला रहेगा. सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 45 में स्थित हिमगिरि अपार्टमेंट के पास सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट से मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को खरीदारी कर सकते हैं.

इसी तरह से वार्ड नंबर 45 मैनाक अपार्टमेंट के पास स्थित सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट से मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को खरीदारी कर सकते हैं. वार्ड नंबर 45 में ही स्थित नाथूला अपार्टमेंट के पास स्थित आउटलेट से मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को खरीदारी कर सकते हैं. सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 38 में संघाती मोड के नजदीक खुले सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट से बुधवार, शुक्रवार और रविवार को आप खरीदारी कर सकते हैं.

अगर आप हैदरपारा बाजार के आसपास रहते हैं, जो सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड 39 के अंतर्गत आता है,तो यहां से आप बुधवार शुक्रवार और रविवार को खरीदारी कर सकते हैं. इसी तरह से एकतियासाल हाट के पास स्थित आउटलेट से बुधवार, शुक्रवार और रविवार को खरीद कर सकेंगे. यह सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड 40 के अंतर्गत आता है. वार्ड नंबर 41 तिरंगा मोड के आसपस सुफल बांग्ला आउटलेट से आप बुधवार, शुक्रवार और रविवार को खरीदारी कर सकते हैं.

सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 36 शांति नगर, बहू बाजार के पास स्थित सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट सोमवार,बुधवार और शुक्रवार को खुला रहेगा. घोघोमाली बाजार के पास स्थित आउटलेट भी सोमवार ,बुधवार और शुक्रवार को खुला रहेगा. यह वार्ड नंबर 37 के अंतर्गत आता है.सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 3 के निवासी गुरुंग बस्ती के आसपस खुले सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट से बुधवार ,शुक्रवार और रविवार को खरीदारी कर सकते हैं.सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 17 सिलीगुड़ी गर्ल्स हाई स्कूल के आसपास स्थित सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट मंगलवार बृहस्पतिवार और शनिवार को खुला रहेगा.

जो लोग सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 12 में रहते हैं, उनको पाकुरतला मोड़ के पास ही सुफल बांग्ला आउटलेट मिलेगा जहां से वे मंगलवार ,बृहस्पतिवार और शनिवार को खरीदारी कर सकते हैं. वार्ड नंबर 44 दशरथ पल्ली बाजार के लोग मंगलवार ,बृहस्पतिवार और शनिवार को सस्ते रेट पर साग सब्जियां और फल खरीद सकते हैं सिलीगुड़ी नगर निगम के अंतर्गत वार्ड नंबर 42 के रहने वाले लोग चेकपोस्ट मोर के नजदीक खुले सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट से सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खरीदारी कर सकते हैं,जबकि सिलीगुड़ी के प्रकाश नगर के रहने वाले लोग भी सोमवार बुधवार और शुक्रवार को प्रकाश नगर के आसपास स्थित बांग्ला मोबाइल आउटलेट से खरीदारी कर सकते हैं.

सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 8 स्थित गांधी मैदान के आसपास खुले सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट से आप मंगलवार बृहस्पतिवार और शनिवार को खरीदारी कर सकते हैं. सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड संख्या 25 मिलनपल्ली चिल्ड्रन पार्क में खुले सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट से आप मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को खरीदारी कर सकते हैं. शक्तिगढ स्कूल में खुले मोबाइल आउटलेट से आप मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को खरीदारी कर सकते हैं. जो लोग जलपाई मोड अथवा नौकाघाट के आसपास रहते हैं,उनके लिए शक्तिगढ़ स्कूल के आउटलेट से खरीदारी करना आसान होगा.

सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 34 स्थित बाल्मीकि स्कूल के पास सुफल बाग्ला मोबाइल आउटलेट मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को खुला रहेगा. जबकि वार्ड नंबर 46 के अंतर्गत अर्जुन एनक्लेव में खुला सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को खुला रहेगा. वार्ड नंबर 46 में स्थित सिल्वर ओएक के निवासी मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को खरीदारी कर सकते हैं.सिलीगुड़ी के नजदीक शिव मंदिर के निवासी शिव मंदिर में खुले सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट से बुधवार शुक्रवार और रविवार को खरीदारी कर सकते हैं.

इस तरह से देखा जाए तो पूरे सिलीगुड़ी शहर और आसपास में रहने वाले लोगों को सुफल बांग्ला मोबाइल आउटलेट का लाभ मिलेगा, जहां से वे सीधे किसानों से साग सब्जियां, फल मूल आदि खरीद सकते हैं. इससे उनका घरेलू बजट गड़बड़ नहीं होगा और जहां तक हो सकेगा, वे फल मूल और साग सब्जिया बाजार भाव से भी किफायती रेट पर खरीदारी करके धन की काफी बचत कर सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *