May 24, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

होली से पहले एलपीजी सिलेंडर के बढे दाम ने लोगों को दिया जोर का झटका!

होटल में विभिन्न पकवानों का स्वाद लेने के लिए अब अपनी जेब में नोट बढ़ा दीजिए. सिलीगुड़ी में शाम होते ही अनेक नौजवान, स्त्री पुरुष शहर के विभिन्न ढाबों और रेस्टोरेंट में खाने पीने का जायका लेने के लिए चले आते हैं. कल यही रेस्टोरेंट, ढाबा अथवा होटल अपने ग्राहकों से इसके लिए कुछ ज्यादा पैसे की मांग करें तो आश्चर्य करने की जरूरत नहीं है!

होली से पहले ही महंगाई का जोर का झटका लगा है. आज से घरेलू एलपीजी गैस के दाम में ₹50 की वृद्धि हुई है. जबकि कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर पर ₹350 की वृद्धि की गई है. इसका असर महंगाई पर सीधा होगा. खाने पीने की वस्तुओं के दाम बढ़ जाएंगे.

हर महीने की तरह 1 तारीख को तेल कंपनियां एलपीजी गैस के मूल्य की समीक्षा करती है. उपभोक्ता उम्मीद कर रहे थे कि होली त्यौहार को देखते हुए तेल कंपनियां शायद एलपीजी गैस के मूल्यों में वृद्धि ना करें या फिर थोड़ी बढ़ोतरी हो सके. कई लोगों को ऐसा लग रहा था कि त्यौहार को देखते हुए शायद एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में कुछ कटौती हो, ताकि लोग त्यौहार का इंजॉय कर सकें. उन सभी का अनुमान गलत साबित हुआ.

होली से पहले घरेलू एलपीजी सिलेंडर में तेल कंपनियों द्वारा की गई भारी वृद्धि लोगों के गले नहीं उतर रही है. लोग हैरान हैं. जिन लोगों ने एलपीजी सिलेंडर बुक करवाया है, आज लेने पर उन्हें ₹50 अधिक का भुगतान डिलीवरी मैन को देना होगा. कल तक इसकी कोई चर्चा नहीं थी. अनुमान तो यह भी लगाया जा रहा था कि मार्च महीने में पेट्रोल और डीजल के दाम में भारी कटौती कटौती की जा सकती है.पर अनुमान से विपरीत लोगों को जोर का झटका लगा है.

ऐसे लोग जो होटल और रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खाते हैं अब उन्हें खाने का ज्यादा पैसा देना पड़ेगा क्योंकि होटल और रेस्टोरेंट वाले कमर्शियल एलपीजी का उपयोग करते हैं, जो आज से ₹350 महंगा हो गया है. सबसे ज्यादा परेशानी आम उपभोक्ताओं को हुई है जिन्हें अब घरेलू एलपीजी पर ₹50 अधिक देना होगा.

बताते चलें कि तेल कंपनियों ने नए साल के पहले दिन ही कमर्शियल एलपीजी के दाम में ₹25 की वृद्धि की थी. हालांकि घरेलू एलपीजी पर कोई दाम नहीं बढ़ाया गया था.इससे घरेलू एलपीजी ग्राहकों को काफी राहत मिली थी. अब होली से ठीक पहले कमर्शियल सिलेंडर में ₹350 की वृद्धि और घरेलू एलपीजी सिलेंडर पर ₹50 की वृद्धि करके तेल कंपनियों ने आम उपभोक्ताओं के साथ-साथ उद्योग धंधों को भी परेशानी में डाल दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status