May 5, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

माटीगाड़ा की घटना! पुलिस की गिरफ्त में चोर ने कहा- पुष्पा, मैं झुकेगा नहीं साला!

बदलते समाज में अपराधियों का कानून और पुलिस का कोई खौफ नहीं रहा. कुछ दिनों पहले भक्ति नगर पुलिस स्टेशन में भी यह नजारा आपने देखा होगा, जब आरोपी पुलिस के सामने अकड़ कर चलता है. स्टाइल करता है. माटीगाड़ा बालिका हत्याकांड में भी आरोपी मोहम्मद अब्बास के ठाठ-बाट और स्टाइल को आप देख चुके हैं, जब उसे सिलीगुड़ी कोर्ट में पुलिस हाजिर कर रही थी.

और आज तो हद ही हो गई, जब माटीगाड़ा पुलिस एक चोर को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश करने के लिए गाड़ी में ले जा रही थी. हाथ कंगन को आरसी क्या, और पढ़े लिखे को फारसी क्या! आप खुद ही यह वीडियो देख लीजिए. पता चल जाएगा कि अपराधियों को पुलिस कानून का कोई खौफ नहीं है. जैसे पुलिस उनका यार दोस्त है और जेल उनका अड्डा… जेल जाने से उन्हें डर नहीं लगता.

आज माटीगाड़ा पुलिस ने जिस लड़के को चोरी के इल्जाम में गिरफ्तार किया था और उसे कोर्ट में प्रस्तुत करने के लिए ले जा रही थी, उसका नाम मोहम्मद अफजल है. मोहम्मद अफजल पर आरोप है कि उसने माटीगाड़ा की न्यू कॉलोनी एरिया में 20 सितंबर को एक व्यक्ति के घर में चोरी की थी. इसकी रिपोर्ट माटीगाड़ा थाने में दर्ज कराई गई थी. माटीगाड़ा पुलिस ने अपने सूत्रों के जरिए इस लड़के को विश्वास कॉलोनी इलाके से गिरफ्तार किया था तथा उसके कब्जे से चोरी गये सोने के गहने,सोने की चेन, चूड़ियां, लॉकेट और कुछ नगद रूपये बरामद किए थे.

आज पुलिस मोहम्मद अफजल को सिलीगुड़ी कोर्ट में हाजिर करने के लिए ले जा रही थी. इस लड़के ने पुलिस वैन में जाते समय अपनी चाल और ठाट का ऐसा प्रदर्शन किया कि वहां खड़े पुलिस वाले भी अवाक रह गए. कदाचित यह पहली घटना हो, जब एक चोर पुलिस के सामने अपनी हेकड़ी चलाता है और फिल्मी स्टाइल में जवाब देता है.

लड़के का फोटो और वीडियो बना रहे कैमरामैन की ओर देखकर वह खुद को काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा था. ऐसा चोर शायद आपने पहले कभी नहीं देखा होगा. वह भी सिलीगुड़ी में. वह कैमरामैन के सामने जैसे फोटो शूट करवा रहा था. कभी एक अंदाज में तो कभी दूसरे अंदाज में. उसकी स्टाइल बदलती रही. इसके साथ ही उसकी जुबान पर फिल्मी स्टाइल का रंग भी चढ़ता गया.

कभी वह अपना मसल्स दिखा रहा था तो कभी बालों पर हाथ फेर कर स्टाइल दिखा रहा था. उसकी आंखों में ना कोई डर था और ना ही चेहरे पर किसी तरह का मलाल. वह तो प्रफुल्लित महसूस कर रहा था. कभी वह बहुचर्चित फिल्म पुष्पा के स्टाइल में बातें कर रहा था. उसके ठाट व अंदाज भी पुष्पा फिल्म के किरदार से प्रभावित लग रहे थे है कुछ पुलिस वाले दबी जुबान से हंस भी रहे थे, जैसे उनके बीच कोई नया जानवर उनका मन बहलाने आ गया हो.

जब मीडिया कर्मियों ने पूछा कि उसने चोरी क्यों की थी तो इसके जवाब में आरोपी लड़के ने कहा कि वह चोरी नहीं करता.वह तो छिनताई करता है… पुष्पा झुकेगा नहीं, साला… मेरा वीडियो अच्छा से बनाना. कमेंट आना चाहिए. मेरा पोज़ ऐसे देना कि अधिक से अधिक लोग लाइक करें. आप सोचते होंगे कि यह कोई पागल है. पर ऐसा भी नहीं है. क्योंकि वह पूरे होशो हवास में अपनी बात रख रहा था.

फिल्मों में तो ऐसी घटनाएं आपने काफी देखी होगी. लेकिन रियल लाइफ में इस तरह की घटनाएं बहुत कम देखी सुनी जाती है. आज इस मतवाले चोर की निराली अदाएं कुछ लोगों के लिए मनोरंजन की वस्तु हो सकती है, पर कानून व्यवस्था व पुलिस प्रशासन के लिए चिंता में डालने वाली घटना है. यह घटना और इस तरह की पहले भी सिलीगुड़ी में घटी घटनाओं के आलोक में सिलीगुड़ी के अमन चैन को खतरा पहुंच सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status