October 18, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल लाइफस्टाइल सिलीगुड़ी

सिलीगुड़ी: क्या अब टोटो के खिलाफ सख्त अभियान चलाया जाएगा?

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सख्त फरमान के बाद सिलीगुड़ी और पूरे राज्य में भू माफिया और हॉकरों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. सिलीगुड़ी में पुलिस और नगर निगम के द्वारा फुटपाथ पर दुकान लगाने वाली सभी हॉकरों को दुकान हटाने के लिए कुछ दिनों की मोहलत दे दी गई है. अब चर्चा है कि सिलीगुड़ी में ट्रैफिक जाम के लिए जिम्मेवार टोटो के खिलाफ भी सिलीगुड़ी नगर निगम और पुलिस प्रशासन कार्रवाई कर सकता है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सिलीगुड़ी में जाम के लिए जिम्मेदार टोटो की जानकारी दे दी गई है.

सूत्र बता रहे हैं कि सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर गौतम देव को अभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोई सिग्नल नहीं मिला है. उनके ग्रीन सिग्नल का इंतजार किया जा रहा है. पुलिस किसी को भी बख्शने को तैयार नहीं है. नेता हो या व्यापारी, फुटकर विक्रेता अथवा कोई भी हो, सबके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. यह सिलीगुड़ी ने देखा भी है. अब यह देखना बाकी है कि सिलीगुड़ी में कुकुरमुत्ते की तरह सड़कों पर चल रहे असंख्य टोटो पर लगाम कैसे लगती है.

आज सिलीगुड़ी में यही सब चर्चा चल रही है. जो लोग सिलीगुड़ी को साफ सुथरा शहर के रूप में देखना चाहते हैं, वह काफी खुश हैं. हेराफेरी करने वाले बेहद डरे हुए हैं. मुख्यमंत्री के इस फरमान के बाद कि एसजेडीए के 7 साल के रिकॉर्ड की भी जांच होगी, SJDA के पूर्व तथा वर्तमान बोर्ड मेंबरों में भी हड़कंप मच गया है. जिन लोगों ने SJDA से जमीन लीज पर ले रखी है, वे लोग भी डरे हुए हैं. उन्होंने अपने दस्तावेज को तैयार करके रखा है. सूत्रों ने बताया कि एसजेडीए की ओर से जिन लोगों को जमीन बेची गई है, उसमें सरकारी नियमों का पूरा ध्यान रखा गया है या नहीं, गोपनीय तरीके से यह भी पता लगाया जा रहा है.

इस बीच पुलिस की कार्रवाई के बाद सभी डरे हुए हैं. खासकर वे लोग जिन्होंने जमीन, दुकान, मकान इत्यादि की हेराफेरी की है. इनमें नेता, अधिकारी, प्रशासनिक लोग, कुछ मंत्री सब डरे हुए हैं. डरे तो टोटो वाले भी हैं. कोलकाता हाई कोर्ट ने पहले ही टोटो को मुख्य सड़कों पर चलने पर प्रतिबंध लगा रखा है. इसके बावजूद टोटो खुलेआम मुख्य सड़कों पर चल रहे हैं. अब उन्हें लग रह रहा है कि ऐसा ज्यादा समय तक नहीं चलेगा. आज नहीं तो कल मुख्यमंत्री का फरमान आ सकता है. इसके बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी कार्रवाई करेंगे.

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विश्वस्त कुछ तृणमूल नेताओं व पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने सिलीगुड़ी के कुछ दागी लोगों और तृणमूल नेताओं की एक सूची तैयार करके मुख्यमंत्री को कार्रवाई के लिए उनकी अनुमति हेतु भेज दी गई है. अपनी गिरफ्तारी और कुर्सी छिनने का भय नेताओं को सता रहा है. पुलिस और सीआईडी अधिकारियों को बिना किसी भय से कार्रवाई करने को कहा गया है. कयास लगाया जा रहा है कि आने वाले कुछ ही दिनों में सिलीगुड़ी तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेताओं के खिलाफ मुख्यमंत्री कोई बड़ी कार्रवाई कर सकती हैं. कई बड़े-बड़े अधिकारी और नेता भी नपेंगे.

सिलीगुड़ी नगर निगम के अंतर्गत तृणमूल कांग्रेस के कुछ दागी चेहरे भी हैं. उनकी पहचान कर ली गई है. सूत्रों ने बताया कि उन्हें पद से हटाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. 7 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजे गए तृणमूल कांग्रेस नेता देवाशीष प्रमाणिक, विमल राय और मोहम्मद कलाम से पूछताछ की जा रही है. उपरोक्त तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 447, 457 ,384 ,307, 506 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है .पुलिस ने सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी के विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय कुछ अन्य माफिया की तलाश तेज कर दी है. सूत्रों ने बताया कि फिलहाल सभी दागी चेहरे भूमिगत हो चुके हैं .

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *