October 18, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल लाइफस्टाइल सिलीगुड़ी

पूजा के दौरान सिलीगुड़ी के पब और बारों की नहीं चलेगी मनमानी!

दुर्गा पूजा शुरू हो चुकी है. लेकिन महा सप्तमी से लेकर दसमी तक पूजा की खास रौनक रहती है, जब पंडालों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ती है. उस समय लोग रात रात भर पंडालों में जाते हैं और कई लोग पूजा घूमने के दौरान होटल में खाने से लेकर पीने तक की मस्ती करते हैं. सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार कम से कम बार में बैठकर देर रात तक लोग शराब नहीं पी सकेंगे.

होटल भले ही रात भर खुले हो, लेकिन बार रात में एक निश्चित समय के बाद बंद कर दिये जाएंगे. इसी तरह से पब भी एक निश्चित समय के बाद बंद कर दिए जाएंगे. जो बार और पब के मालिक इस उम्मीद में बैठे थे कि वह रात में कमाई करेंगे, अब उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया है. सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने एक योजना बनाकर पूजा के दौरान पब और बार पर नकेल कसने का फैसला किया है. ऐसा पूजा के दौरान शहर में शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए किया गया है.

वर्तमान में सिलीगुड़ी में कई पब और बार देर रात तक खुले रहते हैं. सिलीगुड़ी में अधिकांश पब और बार सेवक रोड पर स्थित हैं. इनमें से कई पब और बार अनियमित तरीके से संचालित हो रहे हैं. पुलिस की उन पर भी नजर रहेगी. पब और बारों में चल रही गतिविधियों पर भी पुलिस नजर रखेगी और सभी पब और बारों को सरकारी निर्देशों का पालन करना होगा. अगर कोई पब और बार मलिक अनियमितता बरत रहा हो तो पुलिस उस पर कार्रवाई कर सकती है.

सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के डीसीपी विश्व चंद ठाकुर ने कहा है कि इस बार पूजा के दौरान शहर में पुलिस की शराबियों पर भी नजर रहेगी. इसके अलावा भीड़ भाड का फायदा उठाकर असामाजिक गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करने वालों की पहचान के लिए सादी वर्दी में पुलिस के लोग मौजूद रहेंगे. इसके अलावा सीसीटीवी कैमरा भी चालू कर दिया गया है. अनेक नए कैमरे भी लगाए गए हैं, जो पूजा के दौरान शहर के लोगों की सुरक्षा और संरक्षा के लिए आवश्यक है.

सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन की एंटी सेबोटेज टीम सफेद पोशाक में शहर के माटीगाड़ा और सेवक रोड पर विशेष नजर रखेगी. इन इलाकों में अधिकांश पब और बार स्थित है, जहां असामाजिक गतिविधियों को अंजाम दिया जा सकता है. इसलिए पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी. इसके अलावा पूजा के दौरान सिलीगुड़ी से बाहर से आए लोगों पर भी पुलिस नजर रखेगी. इस दौरान पड़ोसी राज्यों से अधिकांश नौजवान और लड़कियां सिलीगुड़ी की पूजा देखने के लिए आते हैं. इस तरह से सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने पूजा के दौरान शहर में शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी तरह के कदम उठाने की तैयारी कर रखी है.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *