October 19, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल घटना दार्जिलिंग सिलीगुड़ी

सनसनीखेज: कैसे हुई सिलीगुड़ी के निजी नर्सिंग होम की नर्स की मौत?

कल सिलीगुड़ी के एक अत्यंत चर्चित निजी नर्सिंग होम की एक नर्स की अस्वाभाविक मौत के बाद उसकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा जा चुका है. परिजनों को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. उससे पहले नर्स के परिजन कुछ बताने की स्थिति में नहीं है. सभी को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.पहाड़ से मृतका के परिजन आए हुए हैं. सभी गम में निढाल हैं. उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि उनकी लाडली अब इस दुनिया में नहीं है.

कोलकाता के आरजीकर कांड की गूंज अभी थमी भी नहीं है कि एक बार फिर से सिलीगुड़ी शहर में स्थित एक निजी नर्सिंग होम में एक नर्स की अस्वाभाविक मौत के मामले ने पूरे शहर को झकझोर कर रख दिया है. इस घटना की खबर देखते देखते शहर से लेकर पहाड़ तक फैल गई. युवती की मां अवाक रह गई. क्योंकि कुछ देर पहले ही उन्होंने टेलीफोन पर अपनी बेटी से बात की थी. वह भागी भागी सिलीगुड़ी पहुंची, जब उन्हें पता चला कि उनकी बेटी अब इस दुनिया में नहीं रही.

युवती दार्जिलिंग की बताई जा रही है. वह सिलीगुड़ी के एक प्रसिद्ध निजी अस्पताल में नर्स की नौकरी कर रही थी और नर्सिंग होम के स्टाफ क्वार्टर में रहती थी. यह घटना पिछली रात की है, जब युवती ने अपनी मां को फोन करके हाल-चाल लिया. उसने बहुत संक्षिप्त बात की. बातचीत से नहीं लगा कि वह परेशान थी. उसने मां से खाने के बारे में पूछा. फिर उसने कहा कि वह खाना खाकर सोने जा रही है.क्योकि सुबह ही उसे अस्पताल जाना होगा.छुट्टी में घर आने की बात कह कर उसने फोन काट दिया था. यह बात सिलीगुड़ी आई मृतका की मां ने मीडिया से एक बातचीत के क्रम में बतायी.

सिलीगुड़ी के मिलनपल्ली इलाके में यह घटना घटी है.यह सिलीगुड़ी नगर निगम के अंतर्गत 25 नंबर वार्ड का इलाका है. यहीं पर वह नर्सिंग हॉस्टल था, जहां वॉशरूम में महिला की अस्वाभाविक मौत हुई थी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यहीं पर नर्स और दूसरे जूनियर डॉक्टर रहते थे, जो सिलीगुड़ी से बाहर के होते थे. स्थानीय लोगों के अनुसार नर्सिंग हॉस्टल में लगभग 40 से 50 महिलाएं रहती थी. यहां एक गार्ड की ड्यूटी भी लगाई गई थी. इस घटना के बारे में गार्ड ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि नर्सिंग हॉस्टल में सीसीटीवी कैमरे नहीं थे.

मृतका की मां ने अपने एक बयान में कहा है कि उसकी बेटी हत्या नहीं कर सकती है. उन्होंने रोते हुए बताया कि उसकी बेटी को क्या परेशानी थी. उसने कभी नहीं बताया. वह बहुत कम बात करती थी. जिस बेटी को उन्होंने पाला पोसा, नर्सिंग की शिक्षा दी और उसकी अचानक मौत हो गई! उसे तो विश्वास ही नहीं हो रहा है. मां ने कहा कि वह पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. इसके बाद वह अपना कदम उठाएगी. मृतका के रिश्तेदारों ने भी मृतका के बारे में कमोबेश यही बात बताई है. उन्होंने कहा है कि यह जांच का विषय है कि यह हत्या का मामला है या आत्महत्या का.

फिलहाल पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर इसकी छानबीन शुरू कर दी है. सभी को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. इसके बाद ही यह खुलासा हो सकेगा कि यह अस्वाभाविक मौत अथवा किसी साजिश के तहत हत्या की गई थी. जो भी हो, इस कांड ने कोलकाता के आरजीकर की याद ताजा कर दी है, जहां जूनियर डॉक्टर अभी भी आंदोलन कर रहे हैं. ऐसी जानकारी मिल रही है कि जिस नर्सिंग हॉस्टल में महिलाओं को रखा जाता था, वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं थे. यह सवाल बार-बार उठ रहा है कि अस्पतालों व नर्सिंग होम में काम करने वाले कर्मचारियों और नर्सों को सुरक्षा देने में लापरवाही क्यों बरती जा रही है. कई सवाल हैं जिनके जवाब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मिल सकेंगे. अंतिम खबर मिलने तक पुलिस मामले की इन्वेस्टिगेशन कर रही थी. यह पता नहीं चल सका कि यह मामला आत्महत्या का है अथवा हत्या का.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *