April 19, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल लाइफस्टाइल सिलीगुड़ी

सावधान हो जाइए… सिलीगुड़ी के टोटो चालक!

कहते हैं कि चोर सड़क, बाजार या भीड़भाड़ वाले स्थानों से मोटरसाइकिल उठा ले जाते हैं. साइकिल की चोरी कर लेते हैं, मोबाइल, पर्स हाथ मार लेते हैं. वगैरह-वगैरह. परंतु जब चोरों की हिम्मत इस कदर बढ़ जाए कि वह टोटो तक उड़ा ले जाएं, तब आप क्या कहेंगे!

पिछले कई दिनों से सिलीगुड़ी, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, कूचबिहार समेत उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों और शहरों से इन दिनों टोटो चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गई है. टोटो चोरी करने वाला एक गिरोह सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में भी सक्रिय हो गया है, जो टोटो चालकों को आसानी से शिकार कर लेता है. पहले टोटो चालक को नशा खिलाकर बेहोश करता है, और फिर उसका टोटो लेकर रफू चक्कर हो जाता है.

फुलबारी इलाके में टोटो चोरी की घटनाएं कोई नई बात नहीं है. पर इन दिनों माटीगाड़ा बागडोगरा इलाके में भी टोटो चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गई है. बताया जा रहा है कि टोटो चोरी की घटना में शामिल गिरोह वास्तव में एक नशा खुरानी गिरोह है जो टोटो चालकों को नशीला पदार्थ खिलाकर उनका टोटो लूट कर फरार हो जाता है.

ऐसी ही एक घटना सिलीगुड़ी के निकट शिव मंदिर इलाके में घटी. सुबह का समय था. घना कोहरा और सर्द हवाएं चल रही थी. ऐसे में एक व्यक्ति ने सड़क पर जा रहे एक टोटो चालक को रोकने का हाथ से इशारा किया. टोटो चालक की गाड़ी रोकने पर व्यक्ति उसमें सवार हो गया.वह अकेला था.

रास्ते में सवार व्यक्ति टोटो चालक से काफी घुल मिल गया. टोटो में सवार व्यक्ति ने एक ढाबे से कुछ खाने का सामान लिया और खुद खाया तथा चालक को भी खाने के लिए दिया. फिर उसने अपने पास रखी पानी की बोतल भी उसे पीने के लिए दी. बोतल का पानी पीते ही टोटो चालक को झपकी आने लगी और देखते ही देखते वह ऊंघने लगा. बाद में उसे कुछ भी पता नहीं चला कि क्या हुआ.

टोटो चालक को बेहोशी की अवस्था में सड़क के किनारे ही लेटा कर टोटो में सवार व्यक्ति उसका टोटो लेकर नौ दो ग्यारह हो गया. बाद में जब टोटो चालक को होश आया तो उसे सारा माजरा समझ में आ गया. उसने फौरन इस मामले की जानकारी माटीगाड़ा थाने में दी और टोटो को गायब करने की रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज कर फरार टोटो चालक की तलाश शुरू कर दी है.

यह घटना अन्य टोटो चालकों के साथ भी घट सकती है. ऐसे में टोटो चालकों को सावधान हो जाना चाहिए तथा टोटो में सवार किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा नहीं करना चाहिए. आप अपनी और अपनी गाड़ी की सुरक्षा करें. किसी भी अनजान सवारी का दिया हुआ खाना ना खाएं और ना पानी पीए. और मुश्किल की घड़ी में पुलिस का सहयोग प्राप्त करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status