April 16, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल जुर्म सिलीगुड़ी

भक्तिनगर थाना का सनसनीखेज वीडियो! स्कूटी चुराने वाला तो सीना ठोक कर बताता है!

अब वह गुजरे जमाने की बात हो गई है, जब चोरी करने वाला पुलिस के सामने थर-थर कांपता था. वह अपने गुनाह को कबूल करने से डरता था.पुलिस के सामने कुख्यात चोरों की भी बोलती बंद हो जाती थी. चोर या अपराधी अपराध करने के बाद मीडिया के कैमरे के सामने आने से कतराते थे. उन्हें एक शर्मिंदगी महसूस होती थी. लोग क्या सोचते होंगे उनके बारे में!

आज वक्त बदल चुका है. चोर को अपने गुनाह का कोई अफसोस नहीं होता. वह सीना तान कर चलता है. पुलिस स्टेशन हो या कोर्ट, उसे पता होता है कि एक न एक दिन उसकी जमानत होनी है. कई चोर तो चोरी करते-करते कुख्यात हो चुके हैं. जेल उनका घर होती है. और उनका घर प्रदेश होता है. वह जेल से बाहर आते हैं. चोरी करते हैं और फिर पकड़े जाने के बाद जेल में चले जाते हैं.

ऐसे अपराधियों को पुलिस से कोई डर नहीं लगता. बल्कि यह कहा जाए तो कोई गलत नहीं होगा कि उन्हें लगता है कि पकड़े जाने के बाद पुलिस उनका प्रोटेक्शन करती है. थाने में उनके साथ कोई मार पिटाई नहीं की जाती. उल्टा उन्हें अच्छा खाना भी मिलता है. पुलिस गाड़ी में बैठाकर उन्हें अदालत ले जाती है और फिर अदालत से उन्हें जेल लाया जाता है. उस जेल में,जहां से वे जमानत पर रिहा होकर बाहर आते हैं और फिर अपराध करके जेल में चले जाते हैं.

ऐसे अपराधी मीडिया के सामने हीरोपंती दिखाने से बाज नहीं आते. उनकी जुबान पर फिल्मी डायलॉग होता है. उन्हें यह भी लगता है कि इस तरह से मीडिया के सामने आने और बोलने से उनकी चर्चा होगी और वह सोशल मीडिया पर छा जाएंगे. बदनाम ही सही लेकिन बदनामी में भी उनका नाम तो हो ही रहा है. ऐसी मानसिकता के यह अपराधी होते हैं!

सिलीगुड़ी का भक्ति नगर पुलिस थाना इन दिनों सुर्खियों में है. क्योंकि भक्ति नगर पुलिस की ओर से एक अभियान चलाकर चोरी की 11 स्कूटियों को बरामद किया गया है. पुलिस ने इस अभियान में छह लोगों को भी पकड़ा है. उनके पास से यह सारी स्कूटियां बरामद हुई हैं.इनमें से कई नशेड़ी और अपराधी तत्व के व्यक्ति हैं.

खबर समय ने पहले भी पुलिस हिरासत में अपराधियों की दबंगई के किस्से और वीडियो दिखाए हैं. कुछ अपराधियों ने तो पुलिस गाड़ी में जाते हुए फिल्मी डायलॉग भी किया है, तो कई अपराधी इस बात से खुश होते हैं कि उनके द्वारा मर्डर किया गया है. या फिर कोई लंबा हाथ मारा गया है. उनके मुंह से यह बात तब निकलती है जब पुलिस उन्हें वैन में बैठा कर अदालत में प्रस्तुत करने ले जाती है. तब पुलिस के बीच वैन में बैठे यह अपराधी मजाक भी करते हैं. डायलॉग भी मारते हैं और मीडिया के सामने अपनी दादागिरी भी साबित करना चाहते हैं.

पहले भी हमने ऐसे वीडियोज दिखाए हैं. आज एक बार फिर से एक नया वीडियो सामने आया है, जिसकी चर्चा शुरू हो गई है. आप स्वयं इस वीडियो को देखिए और जरा सोचिए कि अपराधियों का मनोबल किस कदर बढ़ गया है. उनके लिए चोरी करना तो जैसे शान की बात बन गई है. जो चोर ज्यादा से ज्यादा स्कूटी चुराता है, वह मास्टर कहलाने में गर्व की अनुभूति करता है. स्कूटी चोर अपराधियों को पुलिस जलपाईगुड़ी कोर्ट में पेश करने के लिए ले जा रही थी.

किस्सा यूं है. भक्ति नगर थाना के अंतर्गत विभिन्न इलाकों से स्कूटी चोरी होने की कई घटनाएं दर्ज कराई गई थी. स्कूटी चोर पकड़े नहीं जा रहे थे. लेकिन दिन पर दिन स्कूटी चोरी की बढ़ती घटनाओं से पुलिस काफी परेशान थी. लिहाजा भक्ति नगर पुलिस ने चोरों को गिरफ्तार करने का अभियान चलाया. इस तरह से भक्ति नगर पुलिस ने एनजेपी इलाके से दो दिनों में 6 अपराधियों को पकड़ कर उनके कब्जे से 11 स्कूटी बरामद की है.

जो अपराधी पकड़े गए हैं, उनमें से कई कुख्यात अपराधी हैं. यह सभी सिलीगुड़ी नगर निगम के अंतर्गत 34 नंबर वार्ड की सूर्यसेन कॉलोनी में रहते हैं. बताया जा रहा है कि इनमें से कई स्कूटी चोर नशा करते हैं और नशा की आपूर्ति के लिए ही वह स्कूटी उड़ा लेते हैं. पुलिस ने जलपाईगुड़ी जिला कोर्ट में प्रस्तुत करके स्कूटी चोर के आरोपियों को रिमांड पर ले लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status