February 26, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

कुत्ते के खिलाफ थाने में एफ आई आर!

क्या किसी पशु के खिलाफ भी थाने में एफ आई आर दर्ज कराई जाती है? अथवा पशु की गिरफ्तारी की मांग की जाती है? हो सकता है कि आपको यह बकवास लगे या फिर इसे व्यंग्य के रूप में ले रहे हो, परंतु सच तो यह है कि इसी भारत भूमि पर कुत्ते के खिलाफ मामला दर्ज कराने की बात सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

यह पूरा मामला आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी के पोस्टर एक कुत्ते के द्वारा फाड़ने को लेकर है. विजयवाड़ा में यह घटना घटी है,जहां विपक्षी तेलुगू देशम पार्टी के एक कार्यकर्ता ने व्यंग्यात्मक तरीके से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और कहा है कि मुख्यमंत्री का अपमान करने के लिए कुत्ते तथा उसे उकसाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

आपको बता दूं कि एक वीडियो में कुत्ते के द्वारा जगन मोहन रेड्डी की तस्वीर वाले स्टिकर को फाड़ते हुए दिखाया गया है. यह वीडियो व्यापक रूप से प्रसारित हो रहा है. इस स्टीकर पर जगन अन्ना हमारा भविष्य लिखा हुआ था. इसे सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए राज्यव्यापी सर्वेक्षण के हिस्से के रूप में एक घर में चिपकाया गया था.

लोगों में चल रही बतकही और मामले का सच जानने के लिए उस थाने से संपर्क किया गया जहां यह मामला सामने आया था. विजयवाड़ा के पुलिस अधिकारी कांति राणा टाटा ने इस तरह के किसी भी एफ आई आर से इनकार कर दिया.उन्होंने कहा कि पीडीपी सदस्यों ने वायरल हो रहे वीडियो के संबंध में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है.उक्त वीडियो में सिर्फ मुख्यमंत्री को बदनाम करने की नियत देखी जा रही है.इसके अलावा शिकायत का कोई आधार नहीं है.इस संबंध में कोई भी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status