March 28, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

एनजेपी से गुजरने वाली अवध असम एक्सप्रेस 10 अप्रैल तक रद्द!

भारतीय रेलवे के द्वारा एनजेपी समेत कई छोटे बड़े स्टेशनों का कायाकल्प किया जा रहा है. एनजेपी को विश्व स्तरीय स्टेशन बनाने की पहल तो शुरू हो ही चुकी है. इसके साथ ही जलपाईगुड़ी रोड स्टेशन समेत कई छोटे-बड़े स्टेशन आधुनिक होने जा रहे हैं.

एनजेपी से जाने वाली कई महत्वपूर्ण रेलगाड़ियां कई छोटे-छोटे स्टेशनों से गुजरती हैं. लेकिन अगर स्टेशन का बुनियादी ढांचा बदला जा रहा है, साथ ही नॉन इंटरलॉकिंग का विकास किया जा रहा है तो कभी-कभी रेलगाड़ियां या तो रद्द कर दी जाती हैं या फिर उनका मार्ग परिवर्तन कर दिया जाता है. वर्तमान में उत्तर रेलवे के रसुईया तथा बनथरा स्टेशन के विकास के लिए नॉन इंटरलॉकिंग तथा अन्य अधि संरचनात्मक विकास कार्य हो रहे हैं.

एनजेपी से गुजरने वाली ट्रेन अवध असम एक्सप्रेस जो डिब्रूगढ़ से लालगढ़ तक जाती है, इसी रूट से होकर गुजरती है.अब यह गाड़ी 6 अप्रैल से 10 अप्रैल तक रद्द रहेगी. रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अवध असम एक्सप्रेस आप और डाउन 3 दिनों के लिए रद्द कर दी गई है जबकि जम्मू तवी गुवाहाटी एक्सप्रेस 7 अप्रैल को परिवर्तित मार्ग से होकर गुजरेगी.

रेलवे विभाग से मिली जानकारी के अनुसार डिब्रूगढ़ से लालगढ़ जाने वाली ट्रेन संख्या 15909 डिब्रूगढ़ से लालगढ़ जंक्शन के बीच अवध असम एक्सप्रेस 6 से 10 अप्रैल तक रद्द रहेगी. जबकि डाउन में चलने वाली लालगढ़ से डिब्रूगढ़ अवध असम एक्सप्रेस संख्या 15910 9 से 13 अप्रैल तक रद्द रहेगी.

इन दिनों उत्तर रेलवे के अधिकतर छोटे बड़े स्टेशनों पर बुनियादी ढांचे में सुधार किया जा रहा है. साथ ही अधिकतर स्टेशनों का आधुनिकीकरण भी किया जा रहा है. इसलिए अगर आप इस मार्ग से होकर रेल यात्रा कर रहे हैं तो हो सकता है कि आप समय पर गंतव्य तक नहीं पहुंच सके या फिर आपकी ट्रेन ही रद्द हो जाए. घर से यात्रा के लिए निकलते समय रेलवे पूछताछ कार्यालय नंबर पर फोन करके अथवा s.m.s. के जरिए अपनी गाड़ी की सूचना प्राप्त करें और उसके बाद ही यात्रा की तैयारी करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status