April 19, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

‘दीदी ओ दीदी’ का मिला जवाब ‘नंदलाल ओ नंदलाल’… दीदी का ‘नंदलाल’ कौन है?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में पिछले 2 दिनों से धरना प्रदर्शन कर रही है. उनके मंच पर वाशिंग मशीन होती है जिसमें वह काला कपड़ा डालती है और सफेद कपड़ा मशीन से निकालती है. दीदी का अपना अंदाज है. उनका अपना अलग तेवर हैं.

केंद्र के खिलाफ दीदी का कोलकाता में हल्ला बोल चल रहा है. केंद्र से उनकी नाराजगी है. खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से. केंद्र बंगाल को उसका हक नहीं दे रहा है. इसी बात को लेकर लड़ाई है. अब ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. हालांकि रामनवमी पर दीदी का धरना प्रदर्शन आलोचकों को रास नहीं आ रहा है. विपक्ष भी उन्हें आडे हाथों ले रहा है.

आज ममता बनर्जी ने अपने धरने के दूसरे दिन केंद्र सरकार के खिलाफ 100 दिनों के काम समेत कई योजनाओं के लिए धन को मंजूरी नहीं देने के लिए एक बंगाली गीत भी गाया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘दीदी ओ दीदी’ जुमले पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री को ‘नंदलाल ओ नंदलाल’ कहा.

बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार के खिलाफ 29 मार्च से 2 दिनों के धरने पर हैं. ममता बनर्जी केंद्र से राज्य को बकाया राशि नहीं मिलने के कारण धरने पर बैठी हैं. आज दीदी का बंगाली गाना सुर्खियों में है. तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता इसलिए भी खुश नजर आ रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दीदी पर कसा गया तंज ‘दीदी ओ दीदी’ का आज दीदी ने पूरा जवाब देकर हिसाब चुकता कर लिया है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status