May 14, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

पंचायत के बाद बंगाल में राज्यसभा चुनाव की गहमागहमी! तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार घोषित!

पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच पंचायत चुनाव संपन्न हो चुके हैं. आज राज्य के कुछ इलाकों में अनेक बूथों पर पुनर्मतदान हो रहा है. कल मतपत्रों की गणना की जाएगी और नतीजे घोषित किए जाएंगे. इस बीच आज तृणमूल कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.राजनीतिक विश्लेषक इसे पंचायत चुनाव से उत्पन्न हिंसा की स्थिति से ध्यान भटकाने की कोशिश मानते हैं.

भाजपा ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं. पार्टी राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों के नाम पर विचार कर रही है. उम्मीद की जा रही है कि कल परसो तक भाजपा भी राज्यसभा के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर देगी. फिलहाल भाजपा राज्य में हुए पंचायत चुनाव के नतीजे का इंतजार कर रही है. सूत्रों ने बताया कि कल नतीजे के बाद पार्टी राज्यसभा के उम्मीदवारों पर विचार करेगी.

तृणमूल कांग्रेस की ओर से राज्यसभा के लिए किसी नए चेहरे को नहीं उतारा गया. ज्यादातर पुराने नाम ही हैं, जो वर्तमान में भी राज्यसभा सांसद है. इनमें डेरेक ओ ब्रायन, डोला सेन, सुखेंदु शेखर रे ,समीरुल इस्लाम, प्रकाश चिक बराईक और साकेत गोखले के नाम शामिल हैं . इस बार पार्टी ने शांता छेत्री और सुष्मिता देव को टिकट नहीं दिया है. पश्चिम बंगाल से राज्यसभा की कुल 7 सीटों पर चुनाव होना है. इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया 6 जुलाई से ही शुरू हो चुकी है.

24 जुलाई को राज्यसभा के लिए चुनाव होना है. पार्टी की ओर से एक ट्वीट में कहा गया है कि राज्यसभा के उम्मीदवार सच्ची भावना और श्रद्धा से काम करें तथा लोगों के प्रति समर्पण भाव रखें. तृणमूल कांग्रेस की ओर से अपने पार्टी उम्मीदवारों के लिए कहा गया है वे हर भारतीय के अधिकारों के लिए अदम्य भावना और वकालत की तृणमूल की स्थाई विरासत को बरकरार रखें.

पश्चिम बंगाल में 6 राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल अगले महीने समाप्त हो रहा है. सातवीं सीट पर उपचुनाव होगा. उधर भाजपा ने भी राज्यसभा के लिए नामांकन की तैयारियां शुरू कर दी है. आज हो सकता है कि प्रदेश भाजपा की इस संबंध में एक बैठक हो. सूत्रों ने बताया कि संभवत: आज भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में बैठक हो सकती है. इस बैठक में राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status