May 20, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

भाजपा के खिलाफ अलीपुरद्वार में अभिषेक और शत्रुघ्न ने रंग जमाया!

कूचबिहार और अलीपुरद्वार पंचायत चुनाव का रण क्षेत्र बन चुका है. यहां भाजपा तृणमूल कांग्रेस को कड़ी टक्कर दे रही है. पहले ममता बनर्जी और अब अभिषेक बनर्जी ने भाजपा को चारों खाने चित करने के लिए मोर्चा संभाला है.अभिषेक बनर्जी के साथ शत्रुघ्न सिन्हा भी ताल ठोककर तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी के समर्थन में उतर चुके हैं. शत्रुघ्न सिन्हा तृणमूल कांग्रेस के सांसद भी हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा फिल्म एक्टर भी हैं और अपने डायलॉग के लिए वे जाने जाते हैं. आज उन्होंने अलीपुरद्वार में सभा में उपस्थित भीड़ पर एक नजर डालते हुए कहा कि बहुत जान है इस सभा में. उनके इस डायलॉग पर सभा तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजी उठी. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रेरणा से यहां आए हैं और आदिवासी भाई बहनों से अपनी पार्टी के लिए पंचायत चुनाव में वोट मांग रहे हैं.उन्होंने तृणमूल कांग्रेस को गरीब जनता का सच्चा साथी बताते हुए कहा कि वे पहली बार किसी पंचायत चुनाव में चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

1 दिन पहले ही पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस कूच बिहार के दौरे पर गए थे. इन दिनों राजपाल उत्तर बंगाल के चुनावी हिंसा क्षेत्रों में जाकर स्थिति का मुआयना कर रहे हैं.शुक्रवार को वे सड़क मार्ग से कूचबिहार गए थे. आज उनका दिनहाटा का कार्यक्रम है. सभा में बोलते हुए अभिषेक बनर्जी ने केंद्र सरकार और भाजपा पर जोरदार हमला बोला.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस राज्य की गरीब महिलाओं को लखी भंडार के तहत ₹500 से लेकर ₹1000 हर महीने भत्ता दे रही है. यह सिर्फ ममता बनर्जी ही कर सकती है. उन्होंने यहां के इलाकों में ममता बनर्जी की सरकार के किए गए कार्यों पर भी भीड़ का ध्यान आकर्षित किया और कहा कि ना किसी की सुने और ना ही किसी के बहकावे में आएं. आंख से देखें और तृणमूल कांग्रेस को वोट दे.

अभिषेक बनर्जी ने लगभग 40 मिनट तक भाषण दिया और कहा कि पंचायत चुनाव के बाद मैं बंगाल से 10 लाख लोगों को लेकर दिल्ली जाऊंगा. उन्होंने कहा कि बंगाल में करारी शिकस्त के बाद केंद्र सरकार ने उनका 100 दिन रोजगार का बकाया पैसा बंद कर दिया है. उन्होंने कहा कि यह तो एक शुरुआत है. दिल्ली जीतना उनका लक्ष्य है.

असम से सटे इन इलाकों में चुनावी सरगर्मी लगातार बढ़ती जा रही है. फालाकाटा के पंचमाइल में अभिषेक बनर्जी की सभा के बाद भाजपा की ओर से राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी रविवार को अलीपुरद्वार में जनसभा करेंगे और अभिषेक बनर्जी के भाजपा पर आरोप और सवालों का जवाब देंगे. शुभेंदु अधिकारी बीरपारा, कालचीनी और कुमार ग्राम में सभाएं करने वाले हैं. भाजपा विधायक मनोज टिगा ने कहा है कि कम से कम 20000 लोग शुभेंदु अधिकारी की सभा में उपस्थित रहेंगे.दार्जिलिंग के भाजपा सांसद राजू बिष्ट 4 जुलाई को कालचीनी में एक सभा करने वाले हैं. इस तरह से कूचबिहार और अलीपुरद्वार में तृणमूल कांग्रेस बनाम भाजपा का चुनावी अखाड़ा सज चुका है.अब सभी की निगाहे आठ जुलाई पर टिकी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status