March 28, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

रविवार से सोमवार तक सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल में हो सकती है बारिश!

सिलीगुड़ी से ठंड अलविदा ले चुकी है और गर्मी का असर दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. स्वेटर और गर्म कपड़े बक्से की भेंट चढ़ चुके हैं. सुबह हो अथवा शाम, गर्मी महसूस होने लगी है. वर्तमान में सिलीगुड़ी में सुबह और शाम को हल्की-फुल्की ठंडी की भले ही अनुभूति हो, लेकिन आने वाले हफ्ते में ऐसी ठंड भी गायब हो सकती है!

इस बीच मौसम विभाग ने सिलीगुड़ी और उत्तर बंगाल के लिए बारिश की संभावना व्यक्त की है. यह बारिश आज अथवा कल सोमवार को कुछ स्थानों पर हो सकती है. सिलीगुड़ी में भी बारिश के आसार बन रहे हैं. फिलहाल सिलीगुड़ी और उत्तर बंगाल के तापमान में लगातार वृद्धि जारी है. लोग यहां भी कोलकाता की गर्मी को महसूस करने लगे हैं.

कोलकाता में गर्मी और तापमान में वृद्धि जारी है. चाहे रात हो या दिन तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है. कोलकाता में रात का तापमान 16.3 डिग्री से बढ़कर 18.7 डिग्री तक पहुंच गया है.जबकि दिन के तापमान में 28.6 डिग्री से 29.1 डिग्री तक वृद्धि देखी जा रही है. अगले हफ्ते तक कोलकाता में तापमान में 4 से 5 डिग्री तक वृद्धि का अनुमान लगाया गया है.

मौसम विभाग की ओर से कोलकाता और दूसरे जिलों के लिए बारिश होने की कोई आशंका व्यक्त नहीं की गई है. जबकि उत्तर बंगाल के कई जिलों में छिटपुट अथवा तेज बारिश होने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार रविवार और सोमवार को सिलीगुड़ी और उत्तर बंगाल में सुबह के समय कोहरा देखा जा सकता है, जबकि दिन के समय बारिश हो सकती है. अब देखना है कि मौसम विभाग की भविष्यवाणी कितनी सच साबित होती है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status