April 20, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

सिलीगुड़ी और उत्तर बंगाल को 14 जनवरी के बाद ही ठंड से मिलेगी राहत!

यूं तो सिलीगुड़ी समेत पूरे बंगाल में दिन के तापमान में मामूली वृद्धि हुई है. परंतु इससे यह अंदाजा मत लगाइए कि कड़कड़ाती ठंड से आपको निजात मिलने जा रही है. मौसम विज्ञान विभाग 14 जनवरी तक कड़ाके की ठंड से राहत नहीं मिलने की बात बता रहा है.

मौसम विज्ञान विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी, दार्जिलिंग, कालिमपोंग, अलीपुरद्वार ,जलपाईगुड़ी, कूचबिहार समेत उत्तर बंगाल के सभी हिस्सों में घना कोहरा देखने को मिल सकता है. मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान व्यक्त किया है कि बृहस्पतिवार को दिन के तापमान में थोड़ी वृद्धि हो सकती है.

कुछ लोग आशंका व्यक्त कर रहे हैं कि अगले शनिवार यानी 14 जनवरी, मकर संक्रांति को मौसम काफी ठंडा रहेगा और आसमान में बादल भी रहेंगे. इसके विपरीत मौसम विज्ञान विभाग ने मकर संक्रांति पर मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है. बुधवार से लेकर शुक्रवार तक उत्तर बंगाल और राज्य के अन्य हिस्सों में भी ठंड में इजाफा हो सकता है या फिर जिस तरह से ठंड पड़ रही है, यह जारी रहेगी.

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार शनिवार के बाद सिलीगुड़ी और उत्तर बंगाल के मौसम में हल्का सुधार देखने को मिल सकता है, परंतु ठंड बनी रहेगी. सर्दी में पर्याप्त सुधार फिलहाल संभव नहीं है. रात में तापमान में गिरावट और दिन के तापमान में हल्की वृद्धि का क्रम शनिवार तक जारी रह सकता है. कम से कम अगले 3 दिनों तक लोगों को सावधान रहने की जरूरत है उसके बाद ही तापमान में 1 से 2 डिग्री तक सेल्सियस तक की वृद्धि के आसार नजर आ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status