April 18, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल में शनिवार तक बारिश और तूफान के आसार!

सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल में पिछले 5 दिनों से हल्की और मध्यम बारिश हो रही है. इसके साथ ही हवाएं भी चल रही हैं. पिछले दिनों सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल में बारिश और तूफान में काफी क्षति भी हुई है. सोमवार को सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश हुई.इससे कई इलाकों में जलजमाव की भी स्थिति उत्पन्न हो गई. इससे पहले रविवार को भी कुछ समय के लिए भारी भारी बारिश हुई थी.

यूं तो यह बारिश पूरे राज्य में हो रही है. कोलकाता तथा आसपास के क्षेत्रों में सर्वाधिक बारिश हुई है.इससे विभिन्न इलाकों में सड़कों पर जलजमाव उत्पन्न हो गया. यहां तक कि जल निकासी के लिए कोलकाता नगर निगम को पंप की भी व्यवस्था करनी पड़ी. परंतु दक्षिण बंगाल के लिए राहत की बात यह है कि मंगलवार तक बारिश का खतरा बना रहेगा. उसके बाद वहां का मौसम साफ हो जाएगा.

लेकिन जहां तक सिलीगुड़ी, पहाड़, समतल और उत्तर बंगाल की बात है तो अभी यहां के लोगों को कुछ दिन और बारिश और तूफान का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी, समतल और पहाड़ में हल्की से मध्यम बारिश जारी रह सकती है. कहीं कहीं ओले भी पड़ सकते है. खासकर पहाड़ी इलाकों में बारिश, ओले और तूफान के आसार बन रहे हैं.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि यह स्थिति कम दबाव के कारण बनी हुई है. आगामी 48 घंटों के भीतर सिलीगुड़ी और पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही आज समतल और पहाड़ी इलाकों में कई स्थानों पर तूफानी बारिश हो सकती है.इससे जनजीवन प्रभावित हो सकेगा.

मौसम विज्ञान विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी और उत्तर बंगाल में शनिवार तक बारिश और तूफान का सामना लोगों को करना पड़ सकता है. लेकिन उसके बाद मौसम सामान्य हो जाएगा और तापमान में वृद्धि जारी रहेगी. आज सिलीगुड़ी के तापमान में गिरावट देखी गई. मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि इससे ज्यादा तापमान की गिरावट की संभावना नहीं है. उसके बाद लगातार तापमान में वृद्धि जारी रह सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status