September 19, 2024
Sevoke Road, Siliguri
राजनीति लाइफस्टाइल सिलीगुड़ी

क्या सिलीगुड़ी के डिप्टी मेयर रंजन सरकार डेढ हजार करोड़ संपत्ति के मालिक हैं? सुकांत मजूमदार के बयान से छिड़ा संग्राम!

केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार के बागडोगरा एयरपोर्ट पर दिए गए एक बयान से सिलीगुड़ी की राजनीति में जैसे भूचाल आ गया है. सुकांत मजूमदार दिल्ली से विमान से आ रहे थे. बागडोगरा एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने सिलीगुड़ी नगर निगम के डिप्टी मेयर पर आरोप लगाया कि डिप्टी मेयर रंजन सरकार डेढ़ हजार करोड़ संपत्ति के मालिक हैं. फिर क्या था, तुरंत ही रंजन सरकार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर सुकांत मजूमदार पर हमला करते हुए उन्हें अपना आरोप साबित करने के लिए चैलेंज तक दे डाला.

डिप्टी मेयर रंजन सरकार ने कहा कि मैंने छात्र जीवन से ही राजनीति शुरू की थी. मैंने हमेशा लोगों की सेवा की है. पैसे कमाने के लिए मैं राजनीति में नहीं आया हूं. सुकांत मजूमदार केंद्रीय मंत्री हैं. लेकिन उन्हें क्या बोलना चाहिए, उन्हें खुद पता नहीं है. ऐसा वक्तव्य तो एक पागल आदमी ही दे सकता है. सुकांत मजूमदार अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं. मैं उन्हें चैलेंज देता हूं कि वह अपना आरोप साबित करें. अगर नहीं साबित कर पाए तो अपने पद से इस्तीफा दें. मैं जल्द ही उनके खिलाफ कानूनी नोटिस भेजने वाला हूं. या तो सुकांत मजूमदार अपने बयान के लिए माफी मांगे या फिर कोर्ट का सामना करें.

आज केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार के डिप्टी मेयर के पास डेढ़ हजार करोड़ संपत्ति वाले बयान पर जमकर राजनीति हुई. सिलीगुड़ी नगर निगम के छोटे बड़े नेता तो इस मामले में कुछ कह नहीं सके. लेकिन मेयर गौतम देव ने केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार को आडे हाथों लेते हुए कहा कि ऐसे महत्वपूर्ण पद संभालने वाले नेता को इस तरह का ओछा बयान नहीं देना चाहिए.वह अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं. आज दिनभर सिलीगुड़ी की राजनीति में सुकांत मजूमदार के रंजन सरकार पर दिए बयान की ही चर्चा चलती रही.

सुकांत मजूमदार दिल्ली से विमान से बागडोगरा एयरपोर्ट पर पहुंचे. वहां से वे सड़क मार्ग के द्वारा अपने संसदीय क्षेत्र बालूरघाट के लिए प्रस्थान कर गए. बागडोगरा एयरपोर्ट पर पत्रकारों से मुखातिब होते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैंने सुना है कि पैसे की कमी के कारण सिलीगुड़ी नगर निगम कोई काम नहीं कर रही है. सिलीगुड़ी विकास के लिए तरस रहा है. निगम के पास पैसा नहीं है. लेकिन निगम के बड़े नेताओं के पास पूरा पैसा है. उन्होंने आरोप लगाया कि सिलीगुड़ी नगर निगम के डिप्टी मेयर रंजन सरकार के पास डेढ़ हजार करोड़ की संपत्ति है.

सुकांत मजूमदार ने कहा कि सिलीगुड़ी को सजाने संवारने के लिए निगम के पास पैसा नहीं है. परंतु टीएमसी के बड़े-बड़े नेताओं के पास बड़े-बड़े बंग्ले और गाड़ियां हैं. यह पैसा कहां से आता है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी सिलीगुड़ी नगर निगम विरोध करेगी. सुकांत मजूमदार के बयान का समर्थन करते हुए सिलीगुड़ी नगर निगम में विरोधी दल के नेता अमित जैन ने भी यही बात कही.उन्होंने कहा कि टीएमसी का बोर्ड जल जाम और जंजाल से मुक्ति दिलाने के नाम पर सत्ता में आया था. ढाई साल हो गए.लेकिन अभी तक टीएमसी शासित बोर्ड ने कोई काम नहीं किया है.

अमित जैन ने कहा कि हमारी पार्टी की स्पष्ट मांग है हॉकरों को हटाने से पहले पुनर्वास देना होगा. उन्होंने कानूनी व्यवस्था की भी बात की. सिलीगुड़ी नगर निगम पर आरोप लगाते हुए अमित जैन ने कहा कि सिलीगुड़ी को सजाने और संवारने के लिए सिलीगुड़ी नगर निगम के पास पैसा नहीं है. लेकिन टीएमसी के स्थानीय और बड़े-बड़े नेताओं के पास कोठी, कार और दौलत भरी पड़ पड़ी है. सुकांत मजूमदार के निर्देश पर आज सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला भाजपा समर्थकों ने सिलीगुड़ी नगर निगम का घेराव किया और टीएमसी शासित बोर्ड पार्षदों तथा जनप्रतिनिधियों की संपत्ति को सार्वजनिक करने की मांग की.

अमित जैन और जिला अध्यक्ष अरुण मंडल के नेतृत्व में सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला के भाजपा समर्थकों ने सिलीगुड़ी नगर निगम में जाकर विरोध प्रदर्शन किया. अमित जैन ने कहा कि सिलीगुड़ी नगर निगम के पास पुनर्निर्माण के लिए पैसा नहीं है. लेकिन उनके नेताओं के घर और कारों की संख्या बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि जिस वादे के साथ वे सत्ता में आए हैं, उसे पूरा करें.

आपको बताते चलें कि सुकांत मजूमदार ने बागडोगरा एयरपोर्ट पर ममता बनर्जी के उस ताजा बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें उन्होंने कहा था कि LIC और स्वास्थ्य बीमा योजनाओं में जीएसटी नहीं लगाया जाना चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ममता बनर्जी को यह समझना चाहिए कि जीएसटी की एक काउंसिल है, जो स्वतंत्र इकाई है. यह केंद्र सरकार के अधीन नहीं है.किस पर जीएसटी होना चाहिए और किस पर जीएसटी नहीं होना चाहिए, इसका फैसला जीएसटी काउंसिल के अधिकारी करते हैं. ममता बनर्जी को अपनी कोई भी बात जीएसटी काउंसिल में करनी चाहिए.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *