October 18, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल राजनीति सिलीगुड़ी

ममता बनर्जी का सिलीगुड़ी व पहाड़ दौरा!

अगर मौसम ठीक-ठाक रहा और मुख्यमंत्री की यात्रा में अचानक कोई परिवर्तन नहीं हुआ तो कल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सिलीगुड़ी आ सकती हैं. पिछले कई दिनों से सिलीगुड़ी और पहाड़ में लगातार वर्षा के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. पहाड़ में लगातार भूस्खलन, सड़क अवरोध, बार-बार NH-10 का बंद होना, सिक्किम सरकार के द्वारा बंगाल PWD पर लापरवाही का आरोप, 100 दोनों का डेडलाइन देना गाजलडोबा में स्पर्शाघात से चार लोगों की मौत, सिलीगुड़ी में भयंकर अग्निकांड आदि घटनाओं के बीच ममता बनर्जी का अचानक सिलीगुड़ी और पहाड़ दौरा कई मायनों में महत्वपूर्ण है.

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक प्रशासनिक बैठक को संबोधित करेंगी. लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर बंगाल के अपने पहले दौरे पर ममता बनर्जी रविवार दोपहर को बागडोगरा हवाई अड्डे पर पहुंचेंगी. वहां से वह पहाड़ पर जा सकती हैं. मुख्यमंत्री पहाड़ में कई इलाकों में हुए भूस्खलन, जान माल की हानि आदि का मुआयना करेंगी और बाढ़ पीड़ितों से मिलेगी. मुख्यमंत्री का दार्जिलिंग जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ एक बैठक करने का भी कार्यक्रम है.

आपको बता दें कि हाल ही में दक्षिण बंगाल में भी बाढ़ आई थी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दक्षिण बंगाल में बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा किया था और प्रभावितों से मुलाकात की थी. जानकार मानते हैं कि ताकि विपक्ष उन पर भेदभाव का आरोप ना लगा सके, इसलिए वह उत्तर बंगाल में बाढ़ और बरसात से बेहाल लोगों से मिलने आ रही है.

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री के सिलीगुड़ी और पहाड़ पर आगमन को देखते हुए प्रशासनिक तैयारी शुरू कर दी गई है. हालांकि अधिकृत तौर पर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी नहीं मिली है. सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ज्यादा समय तक यहां नहीं रुकेंगी. क्योंकि सोमवार को उन्हें वापस लौटाना भी होगा. क्योंकि सोमवार की शाम कैबिनेट की बैठक होने वाली है.

मुख्यमंत्री के सिलीगुड़ी आने को लेकर विधान मार्केट के अग्निकांड से प्रभावित व्यापारियों की उम्मीद बढ़ गई है. उन्हें लगता है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विधान मार्केट में भी अग्निकांड में स्वाहा हो चुकी दुकानों को देखने का समय निकालेंगी और प्रभावितों के जख्मों पर मरहम लगाएंगी. पर देखना होगा कि इसके लिए मुख्यमंत्री के पास समय होता है या नहीं. क्योंकि उन्हें हर हालत में सोमवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में शामिल होना है.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *