April 14, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल राजनीति सिलीगुड़ी

क्या पश्चिम बंगाल टुकड़े-टुकड़े गैंग के लिए सुरक्षित स्थान है?

आज पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुवेंदु अधिकारी उत्तर बंगाल की एकदिवसीय यात्रा पर बागडोगरा पहुंचे. बागडोगरा एयरपोर्ट पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में सुवेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य सरकार पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा उनकी सरकार ने राज्य के लोगों को उनके अधिकार से महरूम किया है. उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता आयुष्मान भारत, बंगाल के किसान प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना इत्यादि विभिन्न सेवाओं से वंचित है.

एक सवाल के जवाब में सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इंडिया गठबंधन की आयोजित शोक सभा में भाग लेने दिल्ली जा रही है.उन्होंने कहा कि तीन राज्यों में इंडिया गठबंधन की करारी हार के बाद दिल्ली में गठबंधन की ओर से बैठक नहीं बल्कि शोक सभा का आयोजन हो रहा है. इसमें शोक प्रस्ताव पास किया जाएगा. सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य की पुलिस और संस्थाएं मुख्यमंत्री के इशारे पर काम कर रही है और लोकतंत्र के मूल्यों का गला घोट रही हैं.

इससे पहले संसद में सुरक्षा चूक के मामले पर सुवेंदु अधिकारी ने कहा था कि टुकड़े-टुकड़े गैंग के लिए पश्चिम बंगाल एक सुरक्षित स्थान है.उन्होंने यह बात संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के मास्टरमाइंड ललित झा की ममता बनर्जी कैबिनेट में मंत्री तापस राय के साथ कई तस्वीरें सामने आने और आरोपियों के संबंध पश्चिम बंगाल से होने के बाद कही है. उन्होंने एक्स ट्यूटर पर लिखा है कि ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में एक ईको सिस्टम बनाया है, जो शहरी नक्सलियों का पोषण करता है.

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में अवैध प्रवासी और घुसपैठिए सुरक्षित हैं. उन्हें राज्य सरकार शरण देती है और उनके दस्तावेज बनाकर उन्हें यहां की नागरिकता प्रदान करती है. ताकि चुनाव के समय उनका वोट हासिल कर सके. संसद में घुसपैठिए ललित झा का मामला सामने आने के बाद तृणमूल कांग्रेस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भाजपा हमलावर है. दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस भी भाजपा पर हमला कर रही है.

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख और उत्तर बंगाल के प्रभारी अमित मालवीय ने कहा है कि ममता बनर्जी अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता तापस राय के साथ ललित झा के संबंधों पर चुप क्यों हैं. भाजपा ने लिखा है कि संसद में सुरक्षा उल्लंघन के मामले में ललित झा समेत कई गिरफ्तारियां की गई हैं. तृणमूल विधायक तापस राय, तृणमूल युथ कांग्रेस महासचिव के साथ ललित झा की तस्वीर एक चिंताजनक संबंध की ओर ले जाती है. यह तस्वीर संसद की सुरक्षा उल्लंघन में तृणमूल की गहरी संलिप्तता का संकेत देती हैं. लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस पर चुप हैं. उनकी चुप्पी के पीछे क्या कारण हो सकता है.

खैर, पश्चिम बंगाल में अब ललित झा का मामला भी सुर्खियों में है. 20 दिसंबर को ममता बनर्जी की प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात हो सकती है. यह देखना होगा कि वर्तमान घटना का दोनों नेताओं की बातचीत पर असर पड़ता है या नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status