April 16, 2024
Sevoke Road, Siliguri
लाइफस्टाइल

श्री खाण्डल विप्र सभा संपन्न

आज खांडल समाज की लगभग 130 साल पुरानी संस्था श्री खाण्डल विप्र सभा कलकत्ता का साधारण अधिवेशन गिरीश पार्क स्थित हरियाणा भवन में हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ।।
सभा के इतिहास में आज के अधिवेशन में एतिहासिक उपस्थिति दर्ज हुई।। लगभग 250 से ज्यादा लोगों ने आज के अधिवेशन में भाग लिया,
इसके पहले शायद ही किसी साधारण सभा में इतने ल़ोगों का समागम हुआ होगा। स्वागत उद्बोधन में सज्जन झिकनाडिया ने सभी को धन्यवाद ज्ञापन करते हुए समाज को एकजुट होने जा अहवाह्न किया। तत्पश्चात राम किशन नवहाल ने मार्च 2023 तक का लेखा जोखा प्रस्तुत किया,जिसको सभी ने सर्वसम्मति से पारित किया।
इसके बाद ट्रस्टी बाबुलाल चोटिया ने सभी के सामने अपना वक्तव्य पेश किया, जिसमें उन्होंने चुनाव अधिकारी द्वारा प्रेषित पत्र पढ़कर बताया कि, नई कार्यकारिणी के लिए कोई भी नामांकन उनके पास नहीं आया है।
इसके पश्चात ट्रस्टी वैद्यराज सूर्य प्रकाश पीपलवा ने भी अपने विचार समाज के सामने रखे।
धनवंतरी प्रमुख राजेन्द्र रूंथला ने भी अपने ओजस्वी भाषण में युवा पीढ़ी समाज में महत्ती भूमिका निभाने का आग्रह किया।
ट्रस्टी गंगाराम जोशी ने भी अपनी अस्वस्थता के बावजूद में मीटिंग में भाग लेकर अपने समाज के प्रति प्रेम को दर्शाया।तत्पश्चात सभी ट्रस्टियो ने मिलकर एक कार्यकारिणी के पेनल का नाम प्रस्तुत किया, जिसमें सुप्रसिद्ध उद्योगपति सज्जन शर्मा (झिकनाड़िया) को अध्यक्ष,श्री पवन कुमार रिणवां को महामंत्री एवं रामगोपाल चोटिया को कोषाध्यक्ष के रुप में प्रस्तावित किया। सभा में उपस्थित पुरे समाज के लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव का अनुमोदन किया।
इसके पश्चात बनवारीलालजी सोती ने अपने भाषण में इस पैनल को अपना पुरा समर्थन देने का ऐलान करते हुए 80 निमतल्ला घाट स्ट्रीट स्थित समाज की जमीन पर भवन बनाने के कार्य में तेजी लाने के प्रस्ताव को पुनःदोहराया।
राम किशन चोटिया अध्यक्ष ने भी अपने कार्यकाल में किए गए कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया। हीरालाल पीपलवा, सोदपुर
ने भी मंच पर आकर अपने विचार रखें। मंच संचालन राजेंद्र चोटिया ने किया।कार्यकम को सफल बनाने में राजकुमार झिकनाडिया,शिव मटोलिया विजय लढ़ानिया,दिलीप जोशी,विजय नोवाल(ॐ),बजरंगलाल डिडवानिया,पवन जोशी,राजू नोवाल,राजाराम पटेल,अनुपन चोटिया,जितेंद्र चोटिया,पवन रिणवा(हेस्टिंग),संदीप जोशी,रंजीत रूथला,पवन जोशी, विनय बोचीवाल, सहित सभी ने अच्छी भूमिका निभाई, अंत में सभी ने देवकीनंदन जी की टीम द्वारा बनाए हुए लजीज व्यंजनों का आनंद लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status