April 19, 2024
Sevoke Road, Siliguri
लाइफस्टाइल

ऐसे हैं श्री रामलला! देखकर आप भी मंत्रमुग्ध रह जाएंगे!

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले श्री राम लला की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. इस तस्वीर में श्री राम लला का चेहरा स्पष्ट नजर आ रहा है. भगवान की मोहिनी मुस्कान ऐसी है कि आप खींचे चले आएंगे. पहली बार यह तस्वीर सामने आई है. जिसका बेसब्री से सिलीगुड़ी समेत पूरा देश इंतजार कर रहा था.

22 जनवरी से पहले ही आप भगवान का दर्शन कर लीजिए. बताया जा रहा है कि यह तस्वीर उस समय की है, जब भगवान की मूर्ति का निर्माण किया जा रहा था. भगवान श्री राम लला की प्रतिमा बृहस्पतिवार को ही गर्भ गृह में स्थापित कर दी गई थी. लेकिन उस समय उनकी प्रतिमा पर कपड़ा डाला गया था. उनका चेहरा भी ढका हुआ था. इसलिए कोई देख नहीं सका. 22 जनवरी को आप भगवान श्री राम लला को पूरी तरह से देख सकेंगे. क्योंकि उस दिन प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान उनके चेहरे की पट्टी हटाई जाएगी. लेकिन उससे पहले ही उनके चेहरे की एक झलक लोगों के सामने आ गई है.

आज जो तस्वीर राम भक्तों के सामने आई है, यह तस्वीर भगवान की प्रतिमा निर्माण के दौरान की है. इस प्रतिमा की रचना मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने की है. बृहस्पतिवार को जो प्रतिमा राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भ गृह में रखी गई थी, इस प्रतिमा को अरुण योगीराज ने तैयार किया है. यह प्रतिमा 51 इंच की है, जिसे बुधवार की रात मंदिर में लाया गया था. भगवान राम की प्रतिमा को पूरे वैदिक मंत्र उच्चारण के बीच गर्भ गृह में रखा गया था.

आपको बताते चलें कि बुधवार को कलश पूजन किया गया था. आज सुबह 9:00 बजे अरणीमंथन से अग्नि प्रकट किया गया. सारे अनुष्ठान 21 जनवरी तक जारी रहेंगे. प्राण प्रतिष्ठा के दिन भगवान श्री राम लला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के लिए सभी जरूरी अनुष्ठान किए जाएंगे. 121 आचार्य अनुष्ठान में भाग ले रहे हैं. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को दोपहर 12:20 पर शुरू होगा और दोपहर 1:00 बजे समाप्त होगा.

22 जनवरी के बाद कोई भी श्रद्धालु राम भक्त अयोध्या जाकर भगवान का दर्शन कर सकेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status