April 19, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल राजनीति सिलीगुड़ी

भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला और हर्षवर्धन शृंगला के बीच बढ़ी दूरियां!

ऐसा लगता है कि हर्षवर्धन श्रींगला और भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला के बीच कुछ अच्छा नहीं चल रहा है. जिस तरह से भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके मीडिया के सामने कुछ तथ्य रखे हैं, उन्हें झूठलाया भी नहीं जा सकता है. क्योंकि अगर कोई व्यक्ति खुद या परोक्ष रूप से दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से भाजपा का उम्मीदवार बताता है तो यह तभी सही मायने में अच्छा लगता है, जब उसकी तैयारी संगठन के स्तर पर हो.

तो क्या हर्षवर्धन श्रींगला ने भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला को अपने विश्वास में नहीं लिया है? क्या हर्षवर्धन श्रींगला सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला भाजपा से अलग होकर जनसंपर्क कर रहे हैं. सवाल तो यह भी उठता है कि क्या सचमुच हर्षवर्धन श्रंगला आगामी लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार होंगे, जैसा कि सिलीगुड़ी के समाचार पत्रों और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में चल रहा है?

वर्तमान दार्जिलिंग भाजपा के सांसद राजू बिष्ट भी काफी मेहनत कर रहे हैं. वे सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक कार्यक्रमों में भी भाग ले रहे हैं. भाजपा दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से किसे उम्मीदवार बनाएगी, यह तो कोई नहीं जानता. लेकिन राजू बिष्ट को खुद पर भरोसा है. राजू बिष्ट सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला भाजपा से गहरे तौर से जुड़े हुए हैं. वे संगठन के नियमों और अनुशासन को ध्यान में रखते हुए कार्य करते हैं. लेकिन हर्षवर्धन श्रींगला के बारे में कहा जा रहा है कि उन्होंने सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला भाजपा को कभी भरोसे में नहीं लिया. अब सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला भाजपा हर्षवर्धन शृंगला के खिलाफ उतरती नजर आ रही है.

पिछले कुछ दिनों से सिलीगुड़ी के विभिन्न समाचार पत्रों और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के संभावित उम्मीदवार के रूप में हर्षवर्धन शृंगला की काफी चर्चा हो रही है. हर्षवर्धन श्रींगला ने सिलीगुड़ी में विभिन्न समाचार पत्रों और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को दिए अपने इंटरव्यू में यह संकेत दे दिया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र से भाजपा के वही उम्मीदवार होंगे.

इस समय हर्षवर्धन श्रृंगला अपनी टीम के साथ पहाड़, तराई और समतल क्षेत्रो में जनसंपर्क चला रहे हैं. उनके साथ भाजपा के कार्यकर्ता भी जाते हैं और उनकी मीडिया टीम भी साथ में रहती है. मंदिर, गुरुद्वारा से लेकर शिक्षण संस्थान सभी जगह वह जा रहे हैं. पिछले दिनों हर्षवर्धन श्रींगला ने उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम को संबोधित किया था. हालांकि तृणमूल छात्र परिषद ने हर्षवर्धन श्रृंगला के कार्यक्रम का काफी विरोध भी किया था.

सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला भाजपा ने हर्षवर्धन श्रंगला को लेकर कुछ सवाल किए हैं. सिलीगुड़ी संगठनात्मक जिला भाजपा के प्रवक्ताओं ने कहा है कि जो व्यक्ति अभी पार्टी का प्राथमिक सदस्य भी नहीं है, लेकिन उसके बारे में अखबारों और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में यह दावा किया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में वह दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार होंगे. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला भाजपा के प्रेसिडेंट अरुण मंडल, जनरल सेक्रेटरी राजू शाह, प्रवक्ता दिनेश सिंह, सौरभ बसु आदि ने हर्षवर्धन श्रंगला के प्रचार कार्यक्रमों से अपनी नाराजगी व्यक्त की है और कहा है कि व्यक्ति नहीं बल्कि संगठन बड़ा है. कोई भी व्यक्ति हो, उसे संगठन के हिसाब से ही चलना होगा. भाजपा का यह मूल मंत्र है.

सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला भाजपा ने हर्षवर्धन श्रंगला को लेकर मीडिया में चल रहे उनके दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र से संभावित उम्मीदवार प्रचार कार्यक्रम के प्रति नाराजगी व्यक्त की है और कहा है कि दार्जिलिंग लोक सभा चुनाव क्षेत्र से भाजपा का उम्मीदवार कौन होगा, यह बीजेपी हाई कमान तय करता है. प्रवक्ताओं ने कहा है कि वह इसकी रिपोर्ट राज्य भाजपा को देंगे और जरूरत होगी तो राज्य भाजपा इस पर कार्रवाई भी करेगी.

माना जा रहा है कि सिलीगुड़ी संगठनात्मक जिला भाजपा के संवाददाता सम्मेलन में वक्ताओं के उदगार से हर्षवर्धन श्रींगला नाराज हैं.हालांकि उन्होंने इसे लेकर अपना कोई अधिकृत बयान नहीं दिया है. उधर राजू बिष्ट का भी इस पर कोई बयान नहीं आया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status