May 26, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल लाइफस्टाइल सिलीगुड़ी

सिलीगुड़ी के राम भक्तों को रामलला का दर्शन कराएगी यह ट्रेन!

अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे भारत से लाखों लोग अयोध्या जाकर रामलला का दर्शन कर चुके हैं. सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों से भी सैकड़ो लोग रामलला का दर्शन करने अयोध्या जा रहे हैं. अभी भी बहुत से लोग रामलला का दर्शन करना चाहते हैं. लेकिन बहुत लोग ऐसा माध्यम चाहते हैं जहां उन्हें आसानी से रामलला का दर्शन हो सके, साथ ही अन्य तीर्थ स्थानो का भी भ्रमण कर सके.

अगर आप भी रामलला और भारत के अन्य तीर्थ स्थानो और पर्यटक स्थलों के भ्रमण की कुछ ऐसी योजना बना रहे हैं, जहां आपको सब कुछ सुगमतापूर्वक प्राप्त हो सके, तो चिंता मत करें. क्योंकि 18 मई को एनजेपी रेलवे स्टेशन से चलने वाली भारत गौरव स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन आपके सपने को साकार करने के लिए तैयार है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन आपके सपने को साकार करने जा रहा है. वह भी सस्ते में. आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है. यह स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन आपकी सभी तरह की सुविधाओं का ख्याल रखेगी.

अगर आप सिलीगुड़ी से अकेले अयोध्या में श्री राम लला का दर्शन करने जाना चाहते हैं, तो कम से कम ₹10000 प्रति व्यक्ति का खर्च आ सकता है. लेकिन अगर आप इस ट्रेन से यात्रा करते हैं तो एक व्यक्ति का खर्च 17900 आएगा. यानी 17900 में आपको टिकट बुक करना होगा. और लाभ भी जान लीजिए. इतने रुपए में यह ट्रेन अयोध्या में रामलला का दर्शन तो कराएगी ही, इसके साथ ही वैष्णो देवी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा तथा वृंदावन का दर्शन भी कराएगी. रेल में खाने पीने की सभी सेवा निशुल्क उपलब्ध होगी. सुबह शाम की चाय के अलावा नाश्ता, तीन समय शाकाहारी भोजन, पर्यटक स्थलों पर जाने के लिए वातानुकूलित बस इत्यादि सभी सुविधाएं आईआरसीटीसी के द्वारा उपलब्ध करायी जा रही है.

पूरे 9 दिन की यात्रा होगी. 18 मई को आपकी यात्रा शुरू होगी और 26 मई को यह ट्रेन वापस सिलीगुड़ी पहुंचाएगी. कहां-कहां के यात्री और राम भक्त इस ट्रेन से यात्रा कर सकते हैं, तो यह भी जान लीजिए. एनजेपी, मालदा टाउन, कपुरहाट, दुमका ,भागलपुर जमालपुर, किऊल और पटना के राम भक्त इस ट्रेन में अपनी टिकट बुक कर सकते हैं.

भारतीय रेलवे भारत गौरव ट्रेन योजना के अंतर्गत रेल पर्यटन को बढ़ावा दे रही है. इसके लिए दर्शनार्थियों को रियायती दर पर टिकट उपलब्ध कराया जा रहा है. आईआरसीटीसी की एक वेबसाइट के अनुसार रेलवे 33% यात्रियों को रियायत दे रहा है. तो फिर किस बात की! भारत गौरव स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन से अपना सपना साकार करिए और प्रभु श्री राम का दर्शन करिए!

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *