April 19, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल राजनीति सिलीगुड़ी

ममता बनर्जी को धक्का किसने मारा? कैसे घायल हुईं ममता बनर्जी?

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा अपने ही घर में पीछे से किसी के द्वारा धक्का देकर गिराने की बात बताए जाने पर सिलीगुड़ी और पूरे प्रदेश में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता हैरान हैं. उनके गिरने और घायल होने का समाचार जैसे ही प्रकाश में हुआ, तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता सन्नाटे में आ गए. मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए उन्होंने पूजा पाठ करना शुरू कर दिया. सिलीगुड़ी में भी यह नजारा देखा गया.

शाम को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने कालीघाट स्थित आवास में ट्रेडमिल पर वॉक कर रही थी कि अचानक गिर पड़ी. इससे उनके सिर में गंभीर चोट आई. वह शाम में कोलकाता में एक कार्यक्रम से लौटकर अपने आवास पहुंची थी. इसके बाद ही वह ट्रेड मिल पर वाॅक कर रही थी. मुख्यमंत्री के घायल होने की सूचना मिलते ही राज्य के मुख्य सचिव व गृह सचिव समेत राज्य के कई मंत्री और विधायक तथा बड़ी संख्या में उनके समर्थक अस्पताल पहुंच गए.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चोटें अक्सर लगती रहती हैं. यह बात वह कई बार सार्वजनिक मंचों पर भी कह चुकी हैं. पिछले चुनाव में पैर में चोट लगने से लेकर विदेश यात्रा से लौटने और सिलीगुड़ी में भी हेलीकॉप्टर से चोटिल होने जैसी कई घटनाएं पिछले कुछ समय से सुर्खियों में है. पिछले विधानसभा चुनाव में उनके पैर में चोट लगी थी. इसके बावजूद भी उन्होंने व्हीलचेयर पर ही प्रचार शुरू किया था. इसका उन्हें लाभ भी मिला था.

पिछले जनवरी महीने में भी मुख्यमंत्री सड़क हादसे का शिकार हुई थी. उस दौरान वह बर्दवान में एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कोलकाता वापस लौट रही थी. तभी धुंध की वजह से अचानक कार का ब्रेक लगाने की वजह से उनके सिर में हल्की चोट आई थी. यह 24 जनवरी की घटना है.

खैर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब स्वस्थ हैं और घर पर आराम कर रही हैं. लेकिन उन्होंने खुद के घायल होने की जो वजह बताई, उसके बाद पुलिस की नींद हराम हो गई है. लाल बाजार पुलिस मामले की जांच कर रही है. यह पता लगा रही है कि क्या इसके पीछे किसी की साजिश थी या फिर कोई ममता बनर्जी को नुकसान पहुंचाना चाहता है? लेकिन वह कौन हो सकता है? ममता बनर्जी की भाभी कजरी बनर्जी कहती है कि यह समझ में नहीं आता है कि उन्हें पीछे से कौन धक्का मार सकता है? ममता बनर्जी को जेड प्लस की सुरक्षा प्रदान की गई है. बहरहाल घटना के बाद ममता बनर्जी के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

ममता बनर्जी का ताजा बयान अभी सामने नहीं आया है. उनके माथे और नाक पर चोट आई है. वहां बैंडेज किया गया . जैसे ही ममता बनर्जी अपने घर में गिरी, इसके तुरंत बाद उन्हें एक सरकारी अस्पताल SSKM में ले जाया गया, जहां उन्हें कुछ टांके लगाए गए. उनकी चिकित्सकीय जांच की गई. इसके बाद उन्हें अस्पताल से रात्रि 10:00 बजे छुट्टी दे दी गई.रात में उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई. उन्हें अच्छी नींद भी आई.

जैसे ही ममता बनर्जी के घायल होने का समाचार सुर्खियों में आया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय नेताओं और अन्य संगठनों से भी उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने भी मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. इसके अलावा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने भी मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. इसके अलावा सांसद दिलीप घोष, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी आदि ने भी उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. मुख्यमंत्री के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के स्वास्थ्य स्थिर होने की बात बताई है. उन्होंने कहा है कि ममता बनर्जी के स्वास्थ्य की निगरानी डॉक्टरों का एक पैनल कर रहा है.उनके स्वास्थ्य की दोबारा जांच कर ली गई है.

SSKM अस्पताल के निदेशक मणिमहेश बंदोपाध्याय ने कहा है कि मुख्यमंत्री के सिर पर चोट लगी थी. उनके माथे एवं नाक पर भी चोट लगी थी. नाक से खून बह रहा था. उनके माथे पर टांके लगाए गए हैं और एक नाक पर भी लगा है. इकोकार्डियोग्राम, सीटी स्कैन और डॉपलर जैसी जांच कर ली गई है. हालांकि मुख्यमंत्री अथवा उनके परिवार की ओर से अभी तक इस संबंध में कोई शिकायत थाने में दर्ज नहीं कराई गई है. लेकिन इसके बावजूद लाल बाजार पुलिस उनकी सुरक्षा को लेकर चुस्त है. उनके कालीघाट स्थित आवास की निगरानी बढ़ा दी गई है.

अस्पताल में भर्ती होने के समय मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों को बताया था कि उन्हें ऐसा लगा कि पीछे से उन्हें धक्का दिया गया है. हालांकि अस्पताल प्रशासन इस बात से इनकार कर रहा है. अस्पताल प्रशासन का कहना है कि उन्हें किसी ने पीछे से धक्का दिया हो, ऐसा प्रतीत नहीं होता है. बहरहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, हो सकता है कि आज इस संदर्भ में कोई ताजा बयान जारी करें.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status