May 9, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

आखिरकार राज्यपाल- अभिषेक बनर्जी की हुई मुलाकात! क्या अब बंगाल की राजनीति में उठ रहा उबाल शांत होगा?

मनरेगा समेत अन्य केंद्रीय योजनाओं के बकाया फंड की मांग को लेकर तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तथा सांसद अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में गुरुवार से ही राजभवन अभियान चलाया गया. अभिषेक बनर्जी तथा उनका प्रतिनिधिमंडल जिद पर अडिग था कि राज्यपाल से मुलाकात किए बगैर धरना से वापस नहीं जाएंगे. अब से थोड़ी देर पहले राज्यपाल और अभिषेक बनर्जी की मुलाकात हुई है.

अभिषेक बनर्जी 30 विधायकों तथा सांसदों के साथ राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे थे. उनकी राज्यपाल से मुलाकात लगभग 20 मिनट तक चली बैठक के बाद अभिषेक बनर्जी प्रतिनिधिमंडल के साथ राजभवन से बाहर आए. उन्होंने पार्टी की ओर से अगले कार्यक्रम की घोषणा करने का संकेत दिया है. अभिषेक बनर्जी के साथ राज्यपाल के साथ बैठक में 7 पीड़ित परिवारों के सदस्य भी शामिल हुए. इन्हें 100 दिन काम करने के बाद पैसा आज तक नहीं मिला है.

राजभवन के पास बने धरना मंच से सभा को संबोधित करते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि जब तक राज्यपाल उत्तर बंगाल के दौरे से लौटकर कोलकाता नहीं आ जाते और उनसे हमारी मुलाकात नहीं हो जाती, तब तक राजभवन के सामने तृणमूल कांग्रेस का धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. अभिषेक बनर्जी कल दोपहर से ही राज भवन के सामने धरने पर बैठे थे. इ

इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा की ओर से विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सस्ते राजनीतिक नाटक के जरिए राज्य के संवैधानिक प्रमुख की सुरक्षा को खतरे में डाल रही है. शुभेंदु अधिकारी ने पुलिस को भी आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस बंगाल में लोकतंत्र को खत्म कर रही है.उन्होंने कहा कि अभिषेक बनर्जी बंगाल को अपनी निजी जागीर समझती है.

उन्होंने पूरी रात स्टेज पर ही बिताई थी. तृणमूल कांग्रेस ने अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में पहले दिल्ली में कार्यक्रम किया और फिर कोलकाता से राजभवन का मार्च किया. जब TMC का राजभवन अभियान शुरू हुआ था, तब राज्यपाल उत्तर बंगाल में बाढ़ पीड़ितों का मुआयना करने पहुंचे थे. इसी समय अभिषेक बनर्जी ने चेतावनी दी थी कि जब तक राज्यपाल से उनकी मुलाकात नहीं हो जाती तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status