May 3, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

उत्तर बंगाल को अलग राज्य बनाने को लेकर सिलीगुड़ी में हो सकती है बड़ी रैली!

पहाड़ से लेकर समतल तक संपूर्ण उत्तर बंगाल में अलग राज्य का मुद्दा गरमाने जा रहा है. सिलीगुड़ी, मालदा, कूचबिहार , अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी, पहाड़, सब जगह आने वाले कुछ समय में उत्तर बंगाल में अलग राज्य के समर्थन में जुलूस, रैली होते देख सकेंगे. यूनाइटेड फ्रंट फॉर सेपरेट स्टेट के नेताओं की रणनीति बन चुकी है और आने वाले समय में योजना के हिसाब से वह अपनी रणनीतियों को अंजाम देने जा रहे हैं.

यूनाइटेड फ्रंट फॉर सेपरेट स्टेट का हिस्सा बन चुके संगठन के नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक में कई योजनाएं तैयार कर ली गई है. मसौदों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. दार्जिलिंग गोरखा जन मुक्ति मोर्चा पार्टी कार्यालय में हुई यूनाइटेड फ्रंट फॉर सेपरेट स्टेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण नेता शामिल थे. देर तक चली बैठक में कई बातों पर मंथन किया गया. गोरखा जन मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता तथा यूनाइटेड फ्रंट फॉर सेपरेट स्टेट के प्रवक्ता डॉक्टर किशोर भारती तथा कामतापुर प्रोग्रेसिव पार्टी के महासचिव एवं यूनाइटेड फ्रंट फॉर सेपरेट स्टेट के प्रवक्ता उत्तम राय ने बाद में संवाददाताओं को अपने मिशन के बारे में जानकारी दी.

सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार अलग राज्य के समर्थन में अलीपुरद्वार से लेकर मालदा तक नेता एक स्वर में आवाज बुलंद करेंगे. जगह-जगह जुलूस निकाला जाएगा और रैलियां आयोजित की जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार जनवरी महीने में 7 तारीख को यूनाइटेड प्लांट फॉर सेपरेट स्टेट के नेताओं की सिलीगुड़ी में एक रैली हो सकती है. प्रवक्ता ने बताया है कि 7 जनवरी 2024 को अलग राज्य की मांग के समर्थन में सिलीगुड़ी में एक विशाल जुलूस निकाला जाएगा. इसी तरह से 24 जनवरी को मालदा में तथा 28 जनवरी को कूचबिहार में एक विशाल जुलूस निकाला जाएगा.

अलग राज्य की मांग के समर्थन में उत्तर बंगाल के 8 जिलों को संगठन में शामिल किया जाएगा और इसी के आधार पर कार्यक्रम तैयार किए जाएंगे. दार्जिलिंग,कूचबिहार, कालिमपोंग, अलीपुरद्वार इत्यादि जिलों के लिए अलग प्रशासनिक व्यवस्था तथा केंद्र शासित प्रदेश व अलग राज्य यही सब उनकी योजना का हिस्सा है. राज्य सरकार और केंद्र सरकार के लिए एक ज्ञापन तैयार किया जा रहा है. इस ज्ञापन में प्रमुख बातों को शामिल करके नेताओं ने उसे अंतिम रूप दे दिया है. अब इस ज्ञापन को संसद के शीतकालीन अधिवेशन में केंद्र सरकार के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा.

हमें जो जानकारी मिल रही है, उसके अनुसार एक ज्ञापन राष्ट्रपति को भी भेजा जाएगा. 20 दिसंबर को यूनाइटेड स्टेट फॉर सेपरेट स्टेट का प्रतिनिधि दल दिल्ली जाएगा और भारत सरकार तथा राष्ट्रपति को अपने हाथों से ज्ञापन सौंपेगा. सूत्रों ने बताया कि यह प्रतिनिधि दल दिल्ली में धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम भी कर सकता है. इस तरह से आने वाले कुछ दिनों में सिलीगुड़ी और उत्तर बंगाल में अलग राज्य का मुद्दा काफी जोर पकड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status