June 22, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल लाइफस्टाइल सिलीगुड़ी

महावीर इंटरनेशनल द्वारा रजत जयंती समारोह आयोजित किया जाएगा

सिलीगुड़ी: असहाय बुजुर्गों की संरक्षण और सेवा करने वाली संस्था महावीर इंटरनेशनल अपने स्थापना के सफलतापूर्वक 25 वर्ष में प्रवेश कर रहा हैं। महावीर इंटरनेशनल सिलीगुड़ी सेंटर की ओर से उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नजदीक ‘अपना घर’ वृद्धा आश्रम संचालित किया जा रहा है। इस वृद्धा आश्रम में असहाय बुजुर्गों की रहने से लेकर सभी तरह की सेवा निशुल्क प्रदान की जाती है। इसके साथ ही शिव मंदिर क्षेत्र में महावीर ग्राम मे कुष्ठ रोगियों एवं उनके परिवारों के उन्नयन का कार्य किया जाता है।
4 मई को महावीर ग्राम के कुष्ठ नागरिकों को जीवनोपयोगी सामग्री, कम्प्यूटर एवं सिलाई प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके उनके परिवार जनों को प्रमाणपत्र प्रदान की जायेगी इसके साथ ही सिलीगुड़ी में प्रथम वीरां केंद्र का शुभारंभ एव शपथ ग्रहण होगा।
5 मई को महावीर इंटरनेशनल अपैक्स की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक एवं
महावीर इंटरनेशनल, सिलीगुड़ी सेंटर के 25 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 5 मई रविवार को शाम 6 बजे से एसएफ रोड अंतर्गत सिद्धिविनायक बैंक्विट में रजत जयंती समारोह का आयोजन किया जाएगा । इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में वीर सीए अनिल जैन, इंटरनेशनल अध्यक्ष, महावीर इंटरनेशनल एपेक्स उपस्थित रहेंगे। वहीं सम्मानीय अतिथि के रूप में डॉक्टर मलय चक्रवर्ती, वरिष्ठ न्यूरोसर्जन तथा मनोज सरावगी, एसबीएम गोल्ड, मौजूद रहेंगे। रजत जयंती समारोह के अंतर्गत महावीर इंटरनेशनल के संचालन में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करने वाले समाज के विशिष्ट जनों को सम्मानित किया जाएगा। वहीं कलाकारों द्वारा संगीत संध्या का कार्यक्रम ‘यादों की बारात’ प्रस्तुत की जाएगी। कार्यक्रम के सफल आयोजन में महावीर इंटरनेशनल सिलीगुड़ी सेंटर के संयोजक डॉक्टर वीर आरके अग्रवाल, चेयरमैन वीर बजरंग सेठिया और सचिव वीर रमेश चन्द्र बैद अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *