May 18, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

एक और आदिवासी युवती के साथ गैंगरेप!

पिछले कुछ दिनों से सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्र में दुष्कर्म की घटनाओं की बाढ़-सी आ गई है. माटीगाड़ा के चर्चित स्कूली बालिका हत्याकांड के बाद नक्सलबाड़ी में भी एक आदिवासी युवती के साथ दुष्कर्म की घटना घटी थी. अब जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार फांसीदेवा थाना के अंतर्गत फाड़ाबारी में एक आदिवासी युवती के साथ 6 व्यक्तियों ने सामूहिक दुष्कर्म किया है. इस घटना से बागडोगरा इलाके में दहशत और उत्तेजना देखी जा रही है.

. पीड़िता के पक्ष से बताया जा रहा है कि सामूहिक दुष्कर्म की शिकार युवती नौकरी और रोजगार की तलाश कर रही थी. नौकरी की तलाश के क्रम में युवती कुछ लोगों के संपर्क में आई. इनमें से नितिन टोपो नामक एक युवक ने युवती को नौकरी दिलाने का भरोसा दिया. बागडोगरा थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 15 अगस्त को पीड़िता का एक परिचित उसे नौकरी दिलाने के बहाने से गंगाराम चाय बागान में ले गया.

पीड़िता का जो बयान आया है, उसके अनुसार जब वह गंगाराम चाय बागान में पहुंची तो वहां दो और लोग पहले से मौजूद थे. उन सभी ने उसे नौकरी दिलाने की बात कही. इसके बाद बातों ही बातों में उनके द्वारा कोई नशीला पदार्थ खिलाया गया, जिसे खाने के बाद वह बेहोश हो गई. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि गंगाराम चाय बागान में तीन लोगों ने उसे नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया. उसके बाद उसे फिर से दूसरी जगह ले जाया गया, जहां और तीन लोगों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया.

आदिवासी युवतियों के साथ एक पर एक घटी दुष्कर्म की घटनाओं ने आदिवासी समुदाय को दहशत में डाल दिया है.इस घटना के विरोध में आदिवासी समुदाय की महिलाएं बागडोगरा थाने के सामने एकत्र हुई और आरोपियों को गिरफ्तार करने तथा उन्हें कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है. आदिवासी महिलाओं ने महकमा परिषद की सहायक समाधिपति रोमा रश्मि एक्का से भी न्याय की मांग की है.

बागडोगरा थाने की पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर मुकदमा दर्ज करके उसे मेडिकल जांच के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया. जबकि इस घटना के आरोपियों में से एक नितिन टोपों को पुलिस ने गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया, जहां से उसे पुलिस रिमांड में ले लिया गया है. इस सामूहिक दुष्कर्म की घटना में 6 लोगों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है. लेकिन उनमें से बागडोगरा पुलिस ने एक आरोपी को ही गिरफ्तार किया है.

पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसके साथ ही सामूहिक दुष्कर्म की घटना में शामिल आरोपियों की तलाश भी जोर शोर से चल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status