May 8, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

क्या सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल में ठंड यू-टर्न लेगी?

सिलीगुड़ी और आसपास के इलाकों में मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई थी. आज एक बार फिर से यहां बारिश के साथ कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई है. मिली जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी के सालूगरा, चेक पोस्ट इलाके में ओलावृष्टि हुई. जबकि कई इलाकों में हल्की से मध्यम बरसात हुई है.

सिलीगुड़ी के आसपास के इलाकों में बारिश के साथ साथ ओलावृष्टि भी हुई है. मिली जानकारी के अनुसार Dooars इलाके में जमकर ओलावृष्टि हुई. सड़क पर भारी मात्रा में सफेद बर्फ के टुकड़े बिखरे दिखे. इससे वहां का मौसम सुहावना हो गया. अनेक बच्चे बर्फ चुनते नजर आए. बच्चों के लिए बर्फ से खेलने का अलग ही आनंद था.

उधर सिक्किम से भी स्नोफॉल की जानकारी मिल रही है. सिक्किम के कई इलाकों में हेवी स्नोफॉल के कारण जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है. स्नोफॉल के कारण यातायात देर तक बाधित रहा. सिक्किम का लाचूंग यामथांग रोड भारी स्नोफॉल के कारण कई घंटे तक बंद रहा. पर्यटकों ने स्नोफॉल का काफी आनंद उठाया. सिक्किम के कई इलाकों में स्नोफॉल लघु, मध्यम और भारी होने की जानकारी मिली है.

सिलीगुड़ी, Dooars और सिक्किम में हुई ओलावृष्टि तथा बारिश के कारण क्या एक बार फिर से ठंड यू-टर्न लेगी ?आज सिलीगुड़ी में लोग इसी की चर्चा कर रहे थे.कई लोगों का मानना था कि हो सकता है कि एक बार फिर से जाती हुई ठंड सिलीगुड़ी पर अपना प्रभाव छोड़ कर जाए.जबकि कई जानकारों का मानना है कि सिक्किम और Dooars में ओलावृष्टि तथा सिलीगुड़ी में पिछले 2 दिनों से हुई बारिश से गर्मी का असर कम होगा और ठंड बढ़ जाएगी.

वैसे भी मौसम विज्ञान विभाग ने आसमान में धुंध और तापमान में कमी का अनुमान लगाया था. आज सिक्किम, सिलीगुड़ी और Dooars में हुई ओलावृष्टि तथा सिलीगुड़ी के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बरसात के कारण तापमान में गिरावट तो आएगी ही. यह भी हो सकता है कि लोगों को एक बार फिर से ठंड का सामना करना पड़ सके. हालांकि यह तत्कालिक रूप से ही प्रभावी होगा. अब देखना है कि सिक्किम, सिलीगुड़ी और Dooars में ओलावृष्टि का सिलीगुड़ी पर क्या असर पड़ता है और कितना असर पड़ता है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status