May 10, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

पूजा में नहीं है बारिश का डर, मानसून की हो रही विदाई!

सिलीगुड़ी में बुधवार की शाम झमाझम बारिश हुई. हालांकि यह बारिश सब जगह नहीं हुई थी. सालूगाड़ा, सेवक रोड और आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश हुई. अलीपुर मौसम विभाग की ओर से उत्तर बंगाल के कई जिलों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश की संभावना बताई गई है. दार्जिलिंग, कालिमपोंग, अलीपुरद्वार, कूचबिहार और जलपाईगुड़ी में अगले 24 घंटे तक बारिश की संभावना है.

अलीपुर मौसम विभाग की ओर से एक राहत की खबर भी दी गई है. इसके अनुसार दुर्गा पूजा के दौरान बारिश की संभावना नहीं है. इससे पहले मौसम विभाग की ओर से कहा गया था कि दुर्गा पूजा के दौरान जमकर बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि मौजूदा बारिश सीजन की विदाई का संकेत है यानी मानसून की अब विदाई हो रही है.

जानकार मानते हैं कि वर्तमान समय में चल रही बारिश ठंड को भी जन्म दे सकती है. कुछ लोगों का मानना है कि इस बार ठंड जल्द आएगी. पहाड़ में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है. अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान दार्जिलिंग, कालिमपोंग समेत उत्तर बंगाल के कई जिलों में बारिश की संभावना है.

मुख्य रूप से कालिमपोंग पहाड़ी इलाके, दार्जिलिंग पहाड़ी इलाके, जलपाईगुड़ी समतल, कूच बिहार के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होगी. जबकि मालदा, उत्तरी दिनाजपुर ,दक्षिणी दिनाजपुर आदि इलाकों में गरज के साथ छिटपुट बारिश की संभावना बनी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status