May 8, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

‘राजू बिष्ट अच्छे इंसान और नेता हैं’!

दार्जिलिंग के भाजपा सांसद राजू बिष्ट की तारीफ ना केवल भाजपा के लोग ही करते हैं, बल्कि विपक्षी नेता भी करते हैं. खासकर दार्जिलिंग पहाड़ के विपक्षी नेता उनकी तारीफ अवश्य करते हैं.लेकिन यह तारीफ एक ‘बेचारे’ इंसान के रूप में की जाती है. पंचायत चुनाव में भाजपा वाले मोर्चा तथा अनित थापा के बीच खाई कितनी बढ़ गई थी, यह सभी ने देखा था.लेकिन पंचायत चुनाव के बाद उसी अनित थापा ने भाजपा सांसद राजू बिष्ट की एक अच्छे इंसान और अच्छे नेता के रूप में तारीफ की है.

भारतीय गोरखा प्रजातांत्रिक मोर्चा के प्रमुख हैं अनित थापा, जो जीटीए के अध्यक्ष भी हैं. हाल के पंचायत चुनाव में भारतीय गोरखा प्रजातांत्रिक मोर्चा ने जबरदस्त सफलता हासिल की है. राज्य सरकार के साथ कदम ताल करके चल रहे अनित थापा को इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि राज्य सरकार ने गोरखालैंड की मांग से इंकार कर दिया है. उनका कहना है कि दार्जिलिंग पहाड़ के लोगों को गोरखालैंड से ज्यादा विकास, शांति और रोजगार चाहिए.

अनित थापा कहते हैं कि राज्य से लड़कर किसी का भला नहीं होगा. इसका अंजाम पहाड़ ने देख भी लिया है. उनकी नजर में पहाड़ के लोगों को रोजगार चाहिए. यहां विकास होता है तो पहाड़ के लोगों को रोजगार मिलेगा. यहां के चाय बागान से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर के सभी क्षेत्रों में विकास होने से पहाड़ सरपट दौड़ने लगेगा. राज्य से वैर लेकर क्या होगा!

अनित थापा ने कहा कि गोरखालैंड पुरानी मांग है. अगर यह मांग पूरी होती है तो उन्हें खुशी होगी. परंतु इसमें राज्य सरकार से ज्यादा केंद्र सरकार की भूमिका है. केंद्र सरकार ही यह मांग पूरी कर सकती है. उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने पहाड़ के लोगों के साथ विश्वासघात किया है. दार्जिलिंग से भाजपा की जीत के साथ शुरुआत हुई थी और अंत भी पहाड़ से ही होगा.

अनित थापा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दार्जिलिंग के लिए काफी काम करना चाहती है. सड़क निर्माण योजना से लेकर पहाड़ी क्षेत्रों में रिजॉर्ट आदि के विकास से यहां रोजगार का विकास होगा. अनित थापा अपने काम के प्रति समर्पित हैं और खुश हैं. उन्होंने इस बात से इनकार किया है कि अगले लोकसभा चुनाव में वह दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवारी करेंगे. उन्होंने कहा कि वह कोई ऐसा उम्मीदवार चाहते हैं जो पहाड़ और समतल में संतुलन स्थापित कर सके.

अनित थापा राजू बिष्ट की तारीफ में कहते हैं कि वे बहुत अच्छे इंसान हैं और अच्छे नेता भी. लेकिन उनकी बात ना तो भाजपा सुनती है और ना ही भाजपा के नेता. उन्होंने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पहाड़ के लोगों की मांग पूरी करने के लिए जो वादे किए थे,उसे पूरा नहीं करने से उसकी हार निश्चित है. पहाड़ की जनता चुनाव में भाजपा को सबक सिखाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status