October 18, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल लाइफस्टाइल लोकसभा चुनाव सिलीगुड़ी

बंगाल में नौकरी गंवाने वाले योग्य शिक्षकों को मोदी की गारंटी!

दार्जिलिंग पहाड़ से लेकर सिलीगुड़ी समतल और पूरे प्रदेश में नौकरी गंवा चुके स्कूलों के कई योग्य और ईमानदार शिक्षक और गैर शिक्षक कर्मचारियो के चेहरे पर मुस्कान लौट आई है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके मुरझाए चेहरे पर रोशनी बिखेर दी है. उन्हें डिप्रेशन अथवा उदासी से बचाने की कोशिश की है. सिलीगुड़ी, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी इत्यादि स्थानो में रहने वाले ऐसे शिक्षकों के चेहरे से उदासी छ॔टी है,जो वास्तव में योग्य है. लेकिन अयोग्य लोगों के साथ में रहने के कारण अथवा अयोग्य भर्ती की वजह से उन्हें भी अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उनके लिए उनकी गारंटी की गूंज आज सुनाई पड़ रही है.

कोलकाता हाई कोर्ट द्वारा बंगाल राज्य संचालित और राज्य सहायता प्राप्त स्कूलों में स्कूल सेवा आयोग द्वारा की गई 25753 शिक्षकों और गैर शिक्षक कर्मचारियों की नियुक्ति को रद्द करने के बाद अनेक शिक्षकों की हालत लगातार खराब होती जा रही है. वे मानसिक रूप से काफी परेशान है. उनका परिवार सड़कों पर आ चुका है. इन शिक्षकों में से कई शिक्षक नौकरी की सभी शर्तों को पूरा करते हैं और योग्य हैं. लेकिन हाई कोर्ट के फैसले के बाद उनकी भी नौकरी चली गई है.

राज्य सरकार ने हाई कोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. जिस पर सुनवाई चल रही है. सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर आरंभिक विचार में स्पष्ट कर दिया है कि कोलकाता हाई कोर्ट का फैसला सही है. लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी इस मुद्दे को जोर-शोर से उठा रही है और तृणमूल कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है.आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्धमान दुर्गापुर में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए इस मुद्दे को जोर शोर से उठाया है.साथ ही उन्होंने ऐसे शिक्षकों को आश्वासन दिया है, जो भ्रष्टाचार के इस खेल में लिप्त नहीं है और ईमानदार तथा योग्य भी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में बोलते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में स्कूल भर्ती में जो भ्रष्टाचार किया है, वह अत्यंत शर्मनाक है.तृणमूल कांग्रेस के घोटाले के कारण शिक्षक भर्ती में कई योग्य शिक्षकों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. लेकिन मैं ऐसे शिक्षकों के साथ हूं, जो योग्य और ईमानदार हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने भाजपा बंगाल इकाई को वास्तविक उम्मीदवारों तथा शिक्षकों की मदद करने के लिए एक अलग कानूनी प्रकोष्ठ और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने की बात कही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा ऐसे योग्य शिक्षकों की मदद करेगी और उन्हें अपना समर्थन देगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे योग्य शिक्षकों को कानूनी मदद देने के लिए भाजपा एक अलग कानूनी प्रकोष्ठ बनाएगी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं चाहता हूं कि ऐसे लोगों को सजा मिले, जो गलत तरीके से नियुक्त हुए हैं. लेकिन उनमें से कुछ योग्य व्यक्ति हैं. वे ईमानदार भी हैं. ऐसे लोगों को सजा नहीं मिलनी चाहिए.उन्होंने कहा कि ऐसे ईमानदार शिक्षकों को कानूनी मदद पहुंचाने के लिए पश्चिम बंगाल भाजपा एक कानूनी प्रकोष्ठ बनाएगी. यह मोदी की गारंटी है. कोलकाता उच्च न्यायालय द्वारा पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में राज्य स्तरीय चयन परीक्षा 2016 की भर्ती प्रक्रिया को अमान्य घोषित किए जाने के एक हफ्ते बाद ही प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी सामने आई है.

आज प्रधानमंत्री ने बंगाल में एक साथ कई रैलियों को संबोधित किया है. बोलपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के भ्रष्टाचार और घोटाले पर प्रहार किया और कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने ऐसे ऐसे घोटाले किए हैं जो कोई सोच भी नहीं सकता है. उन्होंने कहा कि इन लोगों ने अपने घरों में नोटों के इतने ढेर लगाए थे कि उन्हें गिनते गिनते मशीन भी थक गई. उन्होंने कहा कि टीएमसी ने बंगाल के लोगों को लूटा है. उन्हें बंगाल की जनता कभी माफ नहीं करेगी.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *