May 26, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल घटना सिलीगुड़ी

खबर समय प्रतिनिधि पर हमला प्रकरण: 24 घंटे बीत गए, लेकिन हमलावर पुलिस की गिरफ्त से दूर!

खबर समय के प्रतिनिधि पर दिनदहाड़े हमला करने वाला व्यक्ति मीकू गर्ग पुलिस की गिरफ्त से दूर है. कल से ही इस घटना की गूंज सिलीगुड़ी में सुनाई पड़ रही है. सिलीगुड़ी के कई जाने माने और प्रतिष्ठित लोग हमारे साथ खड़े हुए हैं. सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर गौतम देव ने भी खबर समय के सीईओ श्री संजय शर्मा को फोन करके घटना की जानकारी ली और आश्वासन दिया कि जल्द ही पुलिस दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

सिलीगुड़ी के प्रणामी मंदिर रोड में एक धार्मिक कार्यक्रम का कवरेज करने गए खबर समय के प्रतिनिधि सोनी शर्मा पर दिनदहाड़े हमला हुआ था. हमला करने वाले हमलावर मीकू गर्ग उर्फ नरेश गर्ग को अभी तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है. यह सवाल काफी महत्वपूर्ण है कि आखिर पानीटंकी आउटपोस्ट अब किस बात का इंतजार कर रही है. खबर समय के द्वारा आरोपी के खिलाफ वीडियो फुटेज, फेसबुक कमेंट तथा सिलीगुड़ी, नया बाजार के कुछ अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों की आरोपी के बारे में राय तथा उनकी शिकायतों की कापी भी पुलिस को उपलब्ध करा दी गई है. इसके आधार पर पुलिस को हरकत में आ जाना चाहिए था. क्या पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए किसी शुभ मुहूर्त की प्रतीक्षा कर रही है?

हमारे फेसबुक पेज पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. नया बाजार में गद्दी संभालने वाले आरोपी मीकू गर्ग उर्फ नरेश गर्ग से नया बाजार के कई अन्य व्यापारी काफी दुखी बताए जा रहे हैं. यह प्रकरण सामने आने के बाद नया बाजार के कुछ व्यवसाईयों ने खालपारा पुलिस अधिकारी के पास आरोपी व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. नया बाजार की कुछ फर्मो के मालिकों अथवा उनके प्रतिनिधियों के द्वारा खालपारा पुलिस को भेजी शिकायत में कहा है कि आरोपी मीकू गर्ग उनके फर्म और नाम का हमेशा दुरुपयोग करता है. उन्होंने लिखा है कि सोशल मीडिया पर उनकी फर्म के बारे में अनाप-शनाप और बे सिर- पैर की बातें चलाने वाले इस व्यक्ति ने उनका जीना दूभर कर रखा है. उन्होंने कहा है कि वह सिलीगुड़ी मर्चेंट एसोसिएशन का एक सदस्य हैं और एक प्रतिष्ठित व्यक्ति भी हैं. ऐसे में पुलिस को शीघ्र ही आरोपी के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए.

सिलीगुड़ी के खालपारा नेहरू रोड के एक अन्य व्यवसायी ने भी मीकू गर्ग के खिलाफ आवाज उठाई है. उन्होंने खालपारा पुलिस अधिकारी को भेजे आवेदन में स्पष्ट रूप से कहा है कि मीकू गर्ग उर्फ नरेश गर्ग फेसबुक और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी फर्म और उनके परिवार के बारे में गलत बातें लिखता है और अश्लील कमेंट करता है. उन्होंने खालपारा पुलिस से निवेदन किया है कि उक्त व्यक्ति ने उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी है. ऐसे में पुलिस को तुरंत ही हरकत में आना चाहिए और मीकू को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ करनी चाहिए. जब तक वह पकड़ा नहीं जाता है, खालपारा और नया बाजार के कुछ अन्य व्यवसाईयों को भी अपनी सुरक्षा की चिंता सता रही है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी मीकू गर्ग उर्फ नरेश गर्ग काफी पहुंच वाला व्यक्ति है. उसने पहले भी कई मामलों में अपनी पहुंच का लाभ उठाया है. आरोपी अथवा आरोपी पक्ष के द्वारा खबर समय के प्रतिनिधि सोनी शर्मा पर भी सुलह करने का दबाव डाला जा रहा है. लेकिन खबर समय किसी की धमकी से डरने वाला नहीं है. हमने पहले भी कहा है, हम केवल सच दिखाते हैं और सच का साथ देते हैं. भविष्य में भी हम इसी सिद्धांत पर काम करते रहेंगे. जब तक हमलावर को पुलिस गिरफ्तार कर उसके खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं करती, तब तक खबर समय चैन से बैठने वाला नहीं है.

हम लगातार यह खबर आप तक पहुंचाते रहेंगे. हम इस प्रयास में भी हैं कि नया बाजार के कुछ व्यापारियों को नाकों दम करने वाले इस व्यक्ति का कुछ और काला सच सामने लाएं. उधर खालपाड़ा और नया बाजार के कुछ लोगों ने बताया कि उसने कई मामलों में पहले भी पुलिस पर अपनी एप्रोच का लाभ उठाया है. सिलीगुड़ी के कई थानों में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है. हमलावर मीकू गर्ग के खिलाफ जिस तरह से एक-एक करके लोग सामने आ रहे हैं, उसके बाद पुलिस के पास उसे गिरफ्तार करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं होगा. खबर समय ने हमलावर व्यक्ति के बारे में एक कड़वा सच का पता लगाया है, जिसे हम जल्द ही जारी करने वाले हैं. अब देखना है कि पुलिस कब तक हमलावर मीकू गर्ग को गिरफ्तार कर पाती है!

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *