April 19, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल राजनीति सिलीगुड़ी

ममता बनर्जी सिलीगुड़ी घूमने के लिए आती हैं… पहाड़ में भाजपा GTA के भ्रष्टाचार के खिलाफ जोरदार आंदोलन करेगी!

अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुवेंदु अधिकारी सिलीगुड़ी में थे. दूसरी तरफ सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार के खिलाफ जहर उगल रही थी. हालांकि यह आशंका व्यक्त की जा रही थी कि आज सिलीगुड़ी में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच जोरदार टक्कर हो सकती है. किंतु ऐसा नहीं हुआ. किसी तरह की अनहोनी की आशंका को देखते हुए सिलीगुड़ी के चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षा बल के जवान तैनात थे.

एक तरफ सिलीगुड़ी के कंचनजंगा स्टेडियम में ममता बनर्जी भाजपा और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर प्रहार कर रही थी, तो दूसरी तरफ संवाददाता सम्मेलन में शुभेंदु अधिकारी ममता बनर्जी पर उतना ही जोरदार हमला कर रहे थे.

सुवेंदु अधिकारी बागडोगरा से सीधे एनजेपी स्थित कश्मीर कॉलोनी पहुंचे. वहां पहले से ही भाजपा के कार्यकर्ता और विधायक उनका इंतजार कर रहे थे. सुबेंदु अधिकारी के पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं और विधायकों ने उनका गर्म जोशी से स्वागत किया. भाजपा के विधायकों में सिलीगुड़ी के विधायक शंकर घोष, शिखा चटर्जी, आनंदमय बर्मन, मनोज टीगा समेत उत्तर बंगाल के सभी भाजपा विधायक शामिल थे. इसके अलावा दार्जिलिंग के भाजपा सांसद राजू बिष्ट भी उपस्थित थे

आज शुभेंदु अधिकारी पूरे मूड में थे और उत्तर बंगाल के भाजपा विधायकों का नेतृत्व कर रहे थे. आरोप है कि उत्तर कन्या में धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने उनके कार्यक्रम में बाधा डालने की कोशिश की. शुभेंदु अधिकारी और भाजपा विधायकों के साथ भाजपा के काफी कार्यकर्ता उनके साथ थे. सुवेंदु अधिकारी पूरे जोश में नजर आ रहे थे. उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में राज्य सरकार के भ्रष्टाचार पर जोरदार हमला बोला और कहा कि मुख्यमंत्री और जीटीए ने मिलकर पहाड़ में काफी भ्रष्टाचार किया है.

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उत्तर बंगाल और सिलीगुड़ी में सिर्फ घूमने के लिए आती है. यहां के लोगों से उसे कोई लेना-देना नहीं है और ना ही यहां कोई विकास कार्य करना चाहती है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी सिर्फ अपनी पार्टी के हित के लिए काम करती है और यह देखती है कि कहां से चोरी का पैसा पार्टी फंड में आएगा. ऐसे ही लोगों से ममता बनर्जी का वास्ता होता है.

शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि पहाड़ में GTA के अध्यक्ष अनित थापा ने शिक्षक नियुक्ति के मामले में भ्रष्टाचार किया है. उन्होंने कहा कि GTA के अधीन 500 से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति की गई है और प्रत्येक शिक्षक से 15 लाख रुपए लिए गए हैं. उन्होंने शिक्षकों की नियुक्ति के मामले में भ्रष्टाचार और अनियमितता की सीबीआई से जांच की मांग की है.

शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि पहाड़ में शिक्षकों की भर्ती एसएससी के जरिए नहीं हुई है बल्कि उनकी सीधी भर्ती की गई है. इसलिए सभी नियमों और नीतियों को ताक पर रखा गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कर्सियांग यात्रा के क्रम में उन्होंने GTA के अध्यक्ष अनित थापा के साथ मिलकर 192 शिक्षकों की नियुक्ति का आदेश दिया है. जो सीधे-सीधे एक घोटाला है.उन्होंने कहा कि पहाड़ के विकास के लिए जो 12 जनजातीय बोर्ड बनाए गए थे, वह सब बेकार हो गए हैं.

शुभेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री, अनित थापा और राज्य सरकार के भ्रष्टाचार पर प्रहार करते हुए पहाड़ में जीटीए की कार्य शैली पर जमकर प्रहार किया और सीबीआई से जांच की मांग की. उन्होंने ऐलान किया कि उनकी पार्टी मकर संक्रांति के बाद पहाड़ में भ्रष्टाचार और अनियमितता के खिलाफ जोरदार आंदोलन करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status