June 22, 2024
Sevoke Road, Siliguri
खेल लाइफस्टाइल सिलीगुड़ी

T20 विश्व कप : भारत ने पाकिस्तान को हार की धूल चटा दी ! सिलीगुड़ी में जश्न

कल रविवार का दिन था और देशवासियों की नजर T20 विश्व कप पर बनी हुई थी, क्योंकि T20 में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने भिड़ने वाले थे। जैसे-जैसे शाम होती गई देशवासियों की नजर टीवी स्क्रीन पर टिक गई । कल भारत ने जीत के साथ 2021 में दुबई में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का बदला ले लिया । कल का मैच काफी रोमांच से भरा था, जहां विराट कोहली और रोहित शर्मा के प्रदर्शन से भारतीय प्रशंसक निराश हुए , तो वही विकेटकीपर पंत ने 42 रन बनाकर भारत की लाज रख ली और 19 ओवर में 119 रन बनाकर भारत ऑल आउट भी हो गया । लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने अपने जज्बात को बनाए रखा। कल के मैच में गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया । वही ऋषभ पंत में धोनी की झलक नजर आ रही थी, वे जिस तरह से विकेट के पीछे एक के बाद एक कैच पकड़ रहे थे, तो वही बुमराह के सामने पाकिस्तान बल्लेबाज पूरी तरह कांप उठे और 20 ओवर में 7 विकेट में सिर्फ 113 रन बना सकें पाकिस्तानी बल्लेबाज । भारत की जीत के बाद पूरे भारत में जश्न का माहौल बन गया और यह सिलीगुड़ी में भी देखने को मिला। लोग ढोल और बाजे गाजे के साथ इस जीत के जश्न को मानने लगे। रात के 1:30 के बाद भी शायद सिलीगुड़ी वैसी नहीं सोए थे। सिलीगुड़ी के मुख्य सड़कों पर सिलीगुड़ी वासियों ने इस जीत का जबरदस्त जश्न मनाया।
बता दे कि, T20 का यह पहला मैच था जिसमें पाकिस्तान ने भारत को ऑल आउट किया था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने भी पाकिस्तान के बल्लेबाजों को करारा जवाब देते हुए जीत का पंचम लहरा दिया । वही दूसरी ओर अमेरिका में शायद यह पहली बार था जो इस तरह से क्रिकेट प्रेमियों का हुजूम जमा हो गया था । भारत के जीत के साथ ही पूरे स्टेडियम में भारतीय ध्वज लहरा उठा , भारतीय जर्सी के कारण पूरा स्टेडियम नीले समंदर की तरह प्रतीत हो रहा था और इस शानदार जीत के साथ ही लोग भारत माता की जय जयकार करने लगे थे।

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *